Parliament House Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को दोपहर 12 बजे से हवन पूजन के साथ नव निर्मित नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. नए संसद भवन को बनाने में करीब 1200 करोड़ रुपए खर्च आया है. अब उद्घाटन का इनविटेशन कार्ड सामने आया है.


कार्ड में लिखा है महासचिव लोक सभा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा संसद के नव निर्मित भवन के लोकार्पण के अवसर पर आपको रविवार (28 मई) को 12 बजे संसद भवन नई दिल्ली में सादर निमंत्रित करते हैं. कार्ड इंग्लिश और हिंदी दोनों में जारी किया गया है. 




कार्ड पर सभी अतिथियों से सुबह 11.30 बजे तक कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है. नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर बीजेपी और विपक्षी दल आमने-सामने दिख रहे हैं. विपक्षी दलों की मांग है कि नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम की जगह राष्ट्रपति को करना चाहिए.



उद्घाटन की तारीख को लेकर विवाद 


नए संसद भवन के उद्घाटन की तारीख को लेकर भी कांग्रेस ने विवाद खड़ा कर दिया है. इसके उद्घाटन के लिए 28 मई का दिन चुना गया है, इसी दिन वीडी सावरकर की जयंती है. इसलिए पार्टी इसकी तारीख को बदलने की मांग कर रही है. विपक्ष एक बड़ी बैठक में उद्घाटन के संबंध में अपने रुख को लेकर योजना बना रहा है.


कांग्रेस पर बीजेपी का पलटवार 


वहीं, बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस की सोच इतनी छोटी है कि वह इस ऐतिहासिक दिन का स्वागत भी नहीं कर सकते हैं. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस को 'बेकार' बताते हुए कहा, 'वीर सावरकर हर भारतीय की शान हैं. जो लोग तारीख पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें बता दें कि वे महत्वहीन हैं, वीर सावरकर के चरणों की धूल के लायक भी नहीं हैं."


ये भी पढ़ें:      


PM Modi's Degree Row: 'फिर भेजा जाए समन', मानहानि मामले में कोर्ट नहीं पहुंचे केजरीवाल और संजय सिंह, 6 जून को अगली सुनवाई