जयपुर: अजमेर दरगाह के दीवान दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने शनिवार को कहा कि फौज को पीओके वापस लेने का आदेश दिया जाना चाहिए. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के बारे में सेना प्रमुख मनोज मुकंद नरवणे के बयान का स्वागत करते हुए दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने कहा कि जब सेना तैयार तो किस का है इंतजार.


सैयद जैनुल आबेदीन अली खान ने ट्वीट किया, ''जब सेना है तैयार तो किस का है इंतेज़ार. भारतीय संसद को सेना को आदेश देना चाहिए कि वह पीओके को भारत में सम्मिलित करे.''


खान ने लिखा है, ''भारत अपने इस अभिन्न हिस्से को वापस लाकर कश्मीर को सम्पूर्ण कश्मीर बनाए बल्कि अखंड कश्मीर का सपना भी पूरा करे.''


सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने शनिवार को कहा कि यदि सेना को संसद से आदेश मिलता है तो वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को अपने नियंत्रण में ले सकती है.


सेना प्रमुख ने कहा था कि सियाचिन और शक्सगम घाटी पर चीन और पाकिस्तान की सांठगांठ को किसी कीमत पर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता‌.‌ टू-फ्रंट वॉर यानी चीन और पाकिस्तान से एक साथ युद्ध की स्थिति में जनरल नरवणे ने कहा कि हमारी पश्चिमी सीमाएं (पाकिस्तान से सटी) बेहद मजबूत है लेकिन अब हमारा ध्यान (चीन से सटी) पूर्वी सीमाओं को मजबूत करना है.


दिल्ली चुनाव: बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर सस्पेंस, दुष्यंत चौटाला ने शुरू की चुनावी तैयारी