Parliament Smoke Attack: संसद पर आतंकवादी हमले की बरसी वाले दिन नई संसद में दो लोगों ने स्मोक कलर अटैक किया. इस मामले पर अब राजनीति शुरू हो गई है. पहले विपक्षी दलों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसके सांसद प्रताप सिम्हा को निशाने पर लिया. अब बीजेपी ने इंडिया गठबंधन का हिस्सा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर आरोप लगाते हुए स्मोक अटैक के मास्टरमाइंड ललित झा की टीएमसी विधायक के साथ तस्वीर शेयर की है.


बीजेपी ने टीएमसी के साथ-साथ पूरे इंडिया गठबंधन पर इस साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है. बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष डॉ. सुकांतो मजूमदार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर टीएमसी नेता तपस रॉय के साथ ललित जा की एक तस्वीर पोस्ट की है. जिसके कैप्शन में लिखा, “हमारे लोकतंत्र के मंदिर पर हमले के मास्टरमाइंड ललित झा के लंबे समय से टीएमसी के तपस रॉय के साथ घनिष्ठ संबंध थे. क्या ये नेता की मिलीभगत के लिए पर्याप्त सबूत नहीं है?”






अमित मालवीय ने भी किया पोस्ट


मामले पर बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "अब तक, पूरे प्रकरण में शामिल लोगों के कांग्रेस, सीपीआई (माओवादी) और अब टीएमसी के साथ संबंध पाए गए हैं." वहीं टीएमसी ने इस पर पलटवार करते हुए कहा, "बीजेपी की आंतरिक विफलताओं के कारण संसद की सुरक्षा में सेंध लगी."


ललित झा ने किया सरेंडर


उधर, स्मोक अटैक के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले ललित झा ने सरेंडर कर दिया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने खुद थाने पहुंचकर सरेंडर किया है. ललित झा घटना का वीडियो बनाने के बाद मौके से फरार हो गया था. वह बस से राजस्थान के नागौर पहुंचा था जहां अपने दो दोस्तों से मिला और एक होटल में रात बिताई. इसके बाद जब उसे एहसास हुआ कि पुलिस उसकी तलाश कर रही है तो वह बस से दिल्ली आ गया और थाने में उसने सरेंडर कर दिया.


पुलिस सूत्रों का कहना है कि आरोपी ललित झा ने चारों आरोपियों की ओर से घटना को अंजाम देने के बाद इससे संबंधित एक वीडियो अपने एनजीओ पार्टनर को भी भेजा था. ललित झा पश्चिम बंगाल के एक एनजीओ में सचिव है. 


ये भी पढ़ें: संसद की सुरक्षा में चूक मामले में आरोपी ललित झा ने किया सरेंडर, वीडियो बनाने के बाद हुआ था फरार, फिर गया राजस्थान और...