Parliament Smoke Attack: संसद की सुरक्षा में सेंधमारी को लेकर दोनों सदनों में जमकर हंगामा हो रहा है और विपक्ष लगातार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहा है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि समय आने दीजिए वो हर एक चीज का जवाब देंगे. विपक्ष के लोग तो संसद को गिरवी रखना चाहते हैं. 


उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "टुकड़े-टुकड़े गैंग गृह मंत्री से जवाब मांग रहा है. जांच पूरी होने दीजिए, टुकड़े-टुकड़े गैंग को करारा जवाब मिलेगा." इसके अलावा पटना में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "टीएमसी और कांग्रेस वाले संसद नहीं चलने देना चाहते हैं. यह टूलकिट है सब सच सामने आयेगा. समय आने दीजिए हर एक बात का जवाब अमित शाह देंगे. ये संसद को एक तरह से गिरवी रखना चाहते हैं. आतंकवादी और उग्रवादी का कोई जात नहीं होता है."






निशिकांत दुबे ने कांग्रेस को लिया निशाने पर


वहीं बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, " डूब मरो कांग्रेसियों 11 अप्रैल 1974 में पिस्तौल के साथ घुसने वाले शख़्स की कहानी,भाजपा/जनसंघ या तत्कालीन विपक्ष ने इसे राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया. लोकसभा अध्यक्ष का इस्तीफा नहीं मांगा? प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का तो जिक्र तक नहीं किया, क्योंकि संसद की सुरक्षा केवल लोकसभा सचिवालय का है."


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही जांच


इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है. जांच के लिए कई टीमों का गठन किया गया है. संसद में घुसने वाले दो आरोपी सागर और मनोरंजन, संसद के बाहर प्रदर्शन करने वाले अमोल और नीलम को उसी दिन हिरासत में ले लिया गया था. संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने का प्लान बनाने वाले ललित झा ने पुलिस थाने में सरेंडर कर दिया. इसके अलावा गुरुग्राम में जिसके पास ये लोग ठहरे थे उस विशाल को भी हिरासत में लिया गया है.  


ये भी पढ़ें: संसद में सेंधमारी के लिए बने थे प्लान A और B, एक के फेल होने पर दूसरा देना था अंजाम, 'मास्टरमाइंड' ललित का बड़ा खुलासा