Parliament Session 2024: समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने 18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के सातंवें द‍िन अपने भाषण में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने पेपर लीक मुद्दा, अयोध्‍या, जात‍ि जनगणना, एमएसपी, ओपीएस, अग्‍न‍िवीर योजना जैसे कई मुद्दों पर उठाया. 


राहुल गांधी के बाद अब अखिलेश यादव ने भी अग्निवीर योजना को लेकर सवाल खड़े किए और कहा कि वो अग्निवीर व्यवस्था खत्म करेंगे.


'खत्म करेंगे अग्निवीर व्यवस्था'


अग्निवीर व्यवस्था को लेकर अखिलेश यादव ने कहा, 'अग्निवीर को लेकर विपक्ष और नौजवानों की चिंता है. राष्ट्रपति के अभिभाषण में इसका कोई जवाब नहीं मिला. अग्निवीर योजना की व्यवस्था को स्वीकार नहीं कर सकते. जब भी हम सत्ता में आएंगे, अग्निवीर व्यवस्था खत्म करेंगे.'


EVM पर उठाए सवाल 


EVM पर लोकसभा में बोलते हुए समाजवादी पार्टी सांसद अखिलेश यादव ने कहा, "EVM पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था और आज भी नहीं है, मैं 80/80 सीटें जीत जाऊंगा तब भी भरोसा नहीं है. EVM का मुद्दा खत्म नहीं हुआ है."


पेपर लीक को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना


पेपर लीक मुद्दे पर लोकसभा में बोलते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने कहा,"पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? सच्चाई तो यह है कि सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि उसे युवाओं को नौकरी न देनी पड़े."


यूपी की बीजेपी सरकार पर भी साधा निशाना 


यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, 'जहां से पीएम चुनकर आते हैं, वहां की प्रदेश सरकार भी वन ट्रिलियन इकोनॉमी की बात कर रही है. यूपी में अगर ये संभव करना है तो 35 प्रतिशत की ग्रोथ चाहिए. मुझे नहीं लगता कि ये संभव नहीं हो पाएगा. हंगर इंडेक्स में हम कहां खड़े हैं? हैपिनेस इंडेक्स में हम कहां खड़े हैं?


ये भी पढ़ें: लोकसभा में दिए भाषण के हटाए गए शब्द तो भड़के राहुल गांधी, स्पीकर को चिट्ठी लिखकर बताए नियम