PM Modi: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बात की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर हमारे देश के नागरिकों ने लगातार तीसरी बार किसी सरकार पर भरोसा किया है, तो इसका मतलब है कि उन्होंने सरकार की नीतियों और नीयत पर मुहर लगाई है. मैं आप सभी के समर्थन और भरोसे के लिए आभारी हूं. सरकार चलाने के लिए बहुमत जरूरी है, लेकिन देश चलाने के लिए आम सहमति जरूरी है."


इसी बीच कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि अपने संदेश में प्रधानमंत्री कुछ भी नया नहीं कहा. 


जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना 


प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ' 18वीं लोकसभा का कार्यकाल शुरू हो रहा है. इस अवसर पर जैसा कि सामान्य रूप से होता है, लोकसभा चुनाव में ज़बरदस्त व्यक्तिगत, राजनीतिक और नैतिक हार का सामना करने वाले नॉन बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री ने संसद के बाहर 'देश के नाम संदेश' दिया. अपने संदेश में उन्होंने कुछ भी नया नहीं कहा. हमेशा की तरह विषय से भटकाने वाली बातें कही.'


उन्होंने आगे कहा, 'उनकी बातों से ऐसा लगा नहीं कि वह सही मायने में जनादेश का अर्थ समझ रहे हैं-वह वाराणसी में भी संदिग्ध एवं संकीर्ण अंतर से जीते हैं. वह किसी भी तरह के भ्रम में न रहें. INDIA जनबंधन उनसे पूरे कार्यकाल का हिसाब लेगा. वह पूरी तरह से बेनकाब हो चुके हैं.'


मल्लिकार्जुन खरगे ने भी साधा निशाना 


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "संविधान को बचाने के लिए हमने जो कोशिश की थी उसमें जनता हमारे साथ है लेकिन मोदी जी ने संविधान को तोड़ने की कोशिश की. इसलिए आज हम यहां एकत्रित होकर विरोध कर रहे हैं. यहां पर गांधी जी की प्रतिमा थी और हम यहीं पर विरोध कर रहे हैं. हर लोकतांत्रिक नियमों को तोड़ा जा रहा है इसलिए हम बता रहे हैं कि मोदी जी आज संविधान के तहत चलिए."