Rahul Gandhi: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी सोमवार (1 जुलाई) को लोकसभा में दिए अपने पहले भाषण में आक्रामक मोड में नजर आए. इस दौरान राहुल गांधी ने नीट से लेकर धर्म तक का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मोदी सरकार को खुली चुनौती.


नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में बयान देते हुए दावा किया कि गुजरात में होना वाला अगला विधानसभा चुनाव इंडिया गठबंधन ही जीतेगा. आप लिखकर ले लो आपको (बीजेपी) विपक्षी इंडिया गठबंधन गुजरात में हराने जा रहा है.


राहुल गांधी ने दी पीएम मोदी को खुली चुनौती


नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, ''किसी भी छोटे उद्योग वालों से पूछ लीजिए कि नोटबंदी क्यों की गई? वो बताएंगे कि अरबपतियों की मदद के लिए ये सब किया गया. गुजरात में मैं गया और वहां मेरी टेक्सटाइल ऑनर से बात हुई, उनसे पूछा नोटबंदी क्यों हुई जीएसटी क्यों हुई उन्होंने साफ बोला कि अरबपतियों की मदद करने के लिए जीएसटी लाई गई, क्योंकि नरेंद्र मोदी अरबपतियों के लिए काम करते हैं. मैं गुजरात जाता रहता हूं और इस बार आपको गुजरात में हराएंगे. आप लिखकर ले लो आपको विपक्षी इंडिया गठबंधन गुजरात में हराने जा रहा है.''


बीजेपी पर बरसे राहुल गांधी


नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के इस दावे के बाद सत्तारूढ़ दल की ओर से जमकर नारेबाजी की गई. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ''मैं भाजपा और आरएसएस को बताना चाहता हूं कि हमने किन विचारों का उपयोग भारत की अवधारणा की रक्षा करने के लिए किया है.'' उन्होंने सदन में भगवान शंकर का चित्र दिखाया और कहा कि शिवजी कहते हैं कि डरो मत, डराओ मत.


यह भी पढ़ें- Parliament Session 2024: 'मोदी जी पूरा हिंदुस्तान नहीं हैं', सदन में भड़कते हुए बोले राहुल गांधी तो सीट से खड़े हो गए अमित शाह