18वीं लोकसभा के पहले संसद सत्र के पहले दिन कांग्रेस ने मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी के सत्र के पहले के संबोधन को हमला बोला. जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद के बाहर देश के नाम संदेश में कुछ भी नया नहीं कहा. वे वाराणसी में भी संदिग्ध एवं संकीर्ण अंतर से जीते हैं. वे किसी भ्रम में न रहें.


जयराम रमेश ने कहा, 18वीं लोकसभा का कार्यकाल शुरू हो रहा है. इस अवसर पर जैसा कि सामान्य रूप से होता है, लोकसभा चुनाव में जबरदस्त व्यक्तिगत, राजनीतिक और नैतिक हार का सामना करने वाले नॉन बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री ने संसद के बाहर 'देश के नाम संदेश' दिया. अपने संदेश में उन्होंने कुछ भी नया नहीं कहा. हमेशा की तरह विषय से भटकाने वाली बातें कही. उनकी बातों से ऐसा लगा नहीं कि वह सही मायने में जनादेश का अर्थ समझ रहे हैं - वह वाराणसी में भी संदिग्ध एवं संकीर्ण अंतर से जीते हैं, वह किसी भी तरह के भ्रम में न रहें. INDIA जनबंधन उनसे पूरे कार्यकाल का हिसाब लेगा. वह पूरी तरह से बेनकाब हो चुके हैं. 


खरगे ने भी साधा निशाना


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, देश में बिना घोषणा के आपातकाल लगा हुआ है. लोकतांत्रित परंपराएं खत्म की जा रही हैं. उन्होंने कहा, संविधान को बचाने के लिए हमने जो कोशिश की थी उसमें जनता हमारे साथ है लेकिन मोदी जी ने संविधान को तोड़ने की कोशिश की. इसलिए आज हम यहां एकत्रित होकर विरोध कर रहे हैं. यहां पर गांधी जी की प्रतिमा थी और हम यहीं पर विरोध कर रहे हैं. हर लोकतांत्रिक नियमों को तोड़ा जा रहा है इसलिए हम बता रहे हैं कि मोदी जी आज संविधान के तहत चलिए.

पहला संसद सत्र हंगामे के साथ शुरू, कांग्रेस बोली- NEET का मामला उठाएंगे