Rahul Gandhi Hindu Remarks: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार (1 जुलाई) को केंद्र की बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया. राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना, नीट पेपर लीक मामले और हिंदू धर्म को लेकर स्पीच में कई टिप्पणियां कीं. इसे लेकर अब बीजेपी ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है. 


बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सदन में दिए गए राहुल गांधी के बयानों को लेकर कांग्रेस सांसद को गैर जिम्मेदार बताया. अश्विनी वैष्णव ने कहा कि राहुल गांधी ने पहली बार कोई जिम्मेदारी संभाली, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने गैर-जिम्मेदाराना बयान दिए हैं. 


'कांग्रेस नेता हिंदुओं पर करते रहते हैं प्रहार'


अश्विनी वैष्णव ने कहा कि आज राहुल गांधी ने हिंदुओं को हिंसक बताया और झूठ बोलने वाला बताया है. ये पूरे हिंदू समाज का अपमान है. उन्होंने कहा कि 2010 में तत्कालीन गृह मंत्री पी चिदंबरम ने, 2013 में सुशील शिंदे ने हिंदुओं को आतंकवादी कहा था. 2021 में राहुल गांधी ने कहा था कि हिंदुत्ववादियों को देश से बाहर निकाल देना चाहिए.


वहीं, बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि सुशील शिंदे उस समय नेता सदन भी थे. सुशील शिंदे ने तब कहा था कि आरएसएस की ओर से हिंसक गतिविधियां और ट्रेनिंग कैंप चलाए जा रहे हैं. इस पर जब उनसे संसद में सवाल पूछा गया तो उन्होंने 20 फरवरी 2013 को अपने बयान पर खेद व्यक्त किया था. मुझे लगता है कि उन्हें सुशील शिंदे से सीखते हुए राहुल गांधी को खेद जताना चाहिए.


अग्निवीर योजना को लेकर राहुल को दिया जवाब


केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि अग्निवीर योजना में शहीदों को कोई मुआवजा नहीं दिया जाता. ये पूरी तरह से गलत है. उन्होंने कहा कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तत्काल इसको लेकर तथ्यात्मक बातें सामने रखीं कि शहीदों को एक करोड़ का मुआवजा दिया गया है.


उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से ही सेना पर सवाल खड़े करते हुए देश को भ्रमित करने की कोशिश की है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज राहुल गांधी ने स्पीकर पद को लेकर जो बयान दिए, वे बहुत ही निंदनीय हैं. उन्होंने कहा कि ये वहीं राहुल गांधी हैं, जिन्होंने अपनी खुद की सरकार का अध्यादेश फाड़ा था.


अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यूपीए शासनकाल में प्रधानमंत्री की संवैधानिक व्यवस्था को एक गैर-संवैधानिक व्यवस्था नेशनल एडवायजरी काउंसिल के तहत सोनिया गांधी चलाती थीं. उन्होंने आगे कहा कि अयोध्या को लेकर भी राहुल गांधी ने झूठ बोला. अयोध्या में सभी को मुआवजा दिया जा चुका है. करीब 4215 लोगों को 1253 करोड़ का मुआवजा दिया गया है.


ये भी पढ़ें: Mallikarjun Kharge: 'तुम मत बोलो, तुम्हारे पिताजी की वजह से तुम्हारी इज्जत करता हूं...', सदन में किस पर गुस्सा हो गए खरगे?