Parliament Session 2024: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार (1 जुलाई) को सदन में केंद्र सरकार पर निशाना साधा. इस दौरान राहुल गांधी ने सदन में बीजेपी और हिंदू धर्म को लेकर बयान दिया. उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खड़े हुए और उन्होंने राहुल गांधी के बयान की निंदा की.


पीएम मोदी ने विरोध करते हुए कहा कि संपूर्ण हिंदू समाज को हिंसक कहना ठीक नहीं है. जिसके तुरंत बाद अमित शाह खड़े हुए और उन्होंने पीठ से नियमों का हवाला देते हुए कहा कि संविधान में किसी धर्म पर टिप्पणी नहीं की जा सकती है.


हिंदुओं को लेकर क्या बोले राहुल गांधी?


कांग्रेस सांसद ने कहा कि जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा और नफरत करते हैं. आप हिंदू हो ही नहीं. इस दौरान सदन में काफी ज्यादा हंगामा मच गया. बीजेपी समेत एनडीए के सभी सांसद खड़े होकर हल्ला मचाने लगे.


इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी खड़े हुए और कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है. इस पर राहुल ने कहा कि बीजेपी और नरेंद्र मोदी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं. आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है. ये ठेका नहीं है बीजेपी का.


अमित शाह ने की मांग- 'माफी मांगे राहुल गांधी'


राहुल गांधी के भाषण के बीच बवाल मचने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खड़े हुए. उन्होंने कहा कि शोर-शराबा कर के इतने बड़े मुद्दे को दबाया नहीं जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष के नेता ने कहा है कि जो अपने आप को हिंदू कहते हैं वो हिंसा करते हैं. इस देश में करोड़ों लोग अपने आप को गर्व से हिंदू कहते हैं, क्या वो सभी हिंसा करते हैं?


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हिंसा की भावना को किसी धर्म के साथ जोड़ना, इस सदन में और वो भी संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा गलत है. इसी के साथ अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग भी की. 


ये भी पढ़ें:


Rahul Gandhi News: राहुल गांधी ने संसद में दिखाई भगवान शंकर की फोटो, स्पीकर ने रोकते हुए सामने कर दी नियमों की किताब