TMC MP Mahua Moitra: लोकसभा में सोमवार (1, जुलाई) से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हो गई है. चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर नोकझोंक देखने को मिली. महुआ मोइत्रा ने टीएमसी की ओर से पक्ष रखा. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा.


टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि सर डरिए मत. आप मेरे क्षेत्र में दो बार रैली करने आए. अब आप जा रहे हैं. सुन लीजिए, डरिए मत. दरअसल, जैसे ही महुआ मोइत्रा बोलने के लिए खड़ी हुई तो पीएम मोदी सदन से जाने लगे थे.


महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर साधा निशाना


महुआ मोइत्रा ने कहा, ''पिछली बार हमें बोलने नहीं दिया गया था. लेकिन सरकार ने एक सांसद की आवाज दबाने की बहुत भारी कीमत चुकाई है. मुझे अकेले बैठाने के चक्कर में जनता ने आपके 63 सांसदों को बैठा दिया है. देश की जनता ने बीजेपी को 303 से 240 सीटों पर ला दिया है.''






देश में डर का माहौल- राहुल गांधी


इससे पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी में भी डर का पैकेज है. लोकतंत्र में पार्टी में डेमोक्रेसी होनी चाहिए. हमारे यहां कोई भी बोल सकता है, लेकिन आपकी पार्टी में भय है. जब मैं नेता विपक्ष बना तो मेरे सभी निजी इच्छाएं एक किनारे हो गईं. देश में नफरत और भय का माहौल न हो. आप गवर्नमेंट ऑफ इंडिया हैं, हम ये स्वीकार करते हैं और बधाई देते हैं. जो कैबिनेट मंत्री हैं, वो भी संवैधानिक पद पर हैं, किसी से आप डरें नहीं.


यह भी पढ़ें- Parliament Session 2024: राहुल गांधी ने लोकसभा में किया कुरान का जिक्र! 'वाहे गुरु का खालसा, वाहे गुरु की फतेह' का लगाया जयकारा