Parliament Session 2024: पार्लियामेंट सेशन का आज पहला दिन शुरू हो गया है. विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. इसी बीच राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. 


राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर पिछले 15 दिनों की बड़ी घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा,'INDIA का मज़बूत विपक्ष अपना दबाव जारी रखेगा, लोगों की आवाज उठाएगा. 


राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी 


राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'NDA के पहले 15 दिन! 1. भीषण ट्रेन दुर्घटना. 2. कश्मीर में आतंकवादी हमले 3. ट्रेनों में यात्रियों की दुर्दशा. 4. NEET घोटाला. 5. NEET PG निरस्त 6. UGC NET का पेपर लीक. 7. दूध, दाल, गैस, टोल और महंगे. 8. आग से धधकते जंगल. 9. जल संकट. 10. हीट वेव में इंतजाम न होने से मौतें. 


उन्होंने आगे कहा, 'मानसिक रूप से बैकफुट पर नरेंद्र मोदी बस अपनी सरकार बचाने में व्यस्त हैं. नरेंद्र मोदी जी और उनकी सरकार का संविधान पर आक्रमण हमारे लिए एक्सेप्टेबल नहीं है और ये हम किसी हाल में होने नहीं देंगे. INDIA का मज़बूत विपक्ष अपना दबाव जारी रखेगा, लोगों की आवाज़ उठाएगा और प्रधानमंत्री को बिना जवाबदेही बच कर निकलने नहीं देगा.






PM मोदी और अमित शाह पर साधा निशान 


राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह जो आक्रमण संविधान पर कर रहे हैं, वो हमारे लिए स्वीकार्य नहीं है और वो हम नहीं होने देंगे इसलिए हमने शपथ लेते समय संविधान पकड़ा था.हिंदुस्तान के संविधान को कोई शक्ति नहीं छू सकती."


 






मल्लिकार्जुन खरगे ने भी बोला हमला


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "संविधान को बचाने के लिए हमने जो कोशिश की थी उसमें जनता हमारे साथ है लेकिन मोदी जी ने संविधान को तोड़ने की कोशिश की. इसलिए आज हम यहां एकत्रित होकर विरोध कर रहे हैं. यहां पर गांधी जी की प्रतिमा थी और हम यहीं पर विरोध कर रहे हैं. हर लोकतांत्रिक नियमों को तोड़ा जा रहा है इसलिए हम बता रहे हैं कि मोदी जी आज संविधान के तहत चलिए.


ये भी पढ़ें:   संसद से अखिलेश यादव ने यूपी में BJP को दिया बड़ा संदेश, क्या उपचुनाव में काम आएगी ये रणनीति?