Akhilesh Yadav and Dimple Yadav in Parliament: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र का आगाज सोमवार (24 जून 2024) से हो गया. सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित सांसदों ने शपथ लिया. इससे पहले इंडिया गठबंधन ने सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन भी किया. खास बात ये रही कि विरोध के दौरान विपक्ष के सभी सांसद हाथ में संविधान लेकर आए.


यानी संसद सत्र का पहला दिन संविधान के नाम ही रहा, लेकिन इस दौरान ऐसे कई पल दिखे जब हंसी मजाक का भी दौर चलता दिखा. पहले दिन की कई तस्वीरें ऐसी रहीं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं. ऐसी ही तस्वीर थी समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की.


अखिलेश यादव का मजाक और हंसने लगीं डिंपल


दरअसल, इन तस्वीरों में अखिलेश यादव सदन के बाहर सीढ़ियों पर अपनी पार्टी के सांसदों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. इन सांसदों में उनकी पत्नी डिंपल यादव भी हैं. डिंपल यादव और अखिलेश यादव आपस में बात करते हैं और इस दौरान डिंपल यादव अपने मोबाइल में अखिलेश यादव को कुछ ऐसा दिखाती हैं जिसे देखकर पहले अखिलेश हंसते हैं और फिर वह कुछ ऐसा कहते हैं जिसे सुनकर डिंपल यादव भी हंसने लगती हैं. दोनों के बीच मजाक और हंसी के इन पलों की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं.


केसी वेणुगोपाल सपा प्रमुख से ऐसे मिले कि फिर हंस पड़ीं डिंपल


वहीं संसद के पहले दिन एक और ऐसी तस्वीर आई जिसके खूब चर्चे हुए. इस तस्वीर में भी डिंपल हंसती नजर आ रही हैं. हालांकि इस तस्वीर में डिंपल और अखिलेश यादव के बीच कोई संवाद नहीं हो रहा है. इसमें कांग्रेस के सांसद केसी वेणुगोपाल अखिलेश यादव से पहले गले मिलते हैं और फिर दोनों के बीच बातचीत का दौर शुरू होता है. बातचीत के क्रम में केसी वेणुगोपाल अखिलेश यादव के कान में कुछ कहने लगते हैं, जिन्हें देखकर डिंपल यादव हंसने लगती हैं. इस तस्वीर की चर्चा भी खूब हो रही है.


ये भी पढ़ें


Akhilesh Yadav: संसद पहुंचते ही अखिलेश ने दिखाए आक्रामक तेवर, यूपी विधानसभा में सपा सुप्रीमो को क्यों 'मिस' करेंगे सीएम योगी