Om Birla Reply To Pappu Yadav: संसद सत्र के दौरान बहस, हंगामा, सांसदों के बीच तीखी नोंक झोंक और वॉकआउट जैसी चीजें तो आम हैं लेकिन ऐसे बहुत कम मौके ऐसे देखने को मिलते हैं जब सदन में एक साथ ठहाके लगने लग जाएं. ऐसा ही मौका बीती 25 जून को मानसूत्र सत्र के दौरान आया जब पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा.


दरअसल, बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने पूर्णिया एयरपोर्ट का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह तक पूर्णिया और भागलपुर एयरपोर्ट चालू कराने की बात कह चुके हैं. पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए बिहार सरकार की ओर से जमीन अधिग्रहण होना था जिसमें से 15 एकड़ जमीन का अभी भी अधिग्रहण नहीं हुआ है. आपसे मिलकर भी पूर्णिया एयरपोर्ट के निर्माण शुरू करने की बात भी कर चुका हूं.


उन्होंने आगे कहा कि आपसे जानना चाहता हूं कि क्या पूर्णिया एयरपोर्ट का शिलान्यास करके, निर्माण कार्य चालू करवाकर, दो साल के अंदर वहां से फ्लाइट चालू कराने का कोई निर्णय लिया गया है या नहीं.


ओम बिरला ने दिया ऐसा जवाब कि लगने लगे ठहाके


पप्पू यादव को जवाब देते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि पप्पू जी बैठ जाइए, नहीं तो लोग कहेंगे कि आप बिहार को बहुत ज्यादा दे रहे हैं. स्पीकर के इतना कहने के बाद सदन में बैठे सभी सांसद जोर-जोर से हंसने लगे. दरअसल, बजट को लेकर विपक्षी दल सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि बिहार और आंध्र प्रदेश को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया और बाकी राज्यों को नजरअंदाज किया गया.



सिविल एविएशन मिनिस्टर ने दिया जवाब


पप्पू यादव के सवाल का जवाब देते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने कहा कि सांसद जी हमसे मिल चुके हैं और हमारे अधिकारियों ने भी उनसे जानकारी ली है. जो भी थोड़ी बहुत जमीन का मुद्दा था वो भी सेटल होने वाला है.


ये भी पढ़ें: Jawaharlal Nehru: नेहरू के नाम पर बवाल! लोकसभा में राजनाथ सिंह ने छोड़ दी कुर्सी, स्पीकर बोलते रहे- आप बैठ जाएं