लोकसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार (01 जुलाई) को संसद में कहा कि भारत के विचार, संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वाले लोगों पर एक व्यवस्थित तरीके से और बड़े पैमाने पर हमला किया गया है. इसके साथ उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उनका तो सीधे भगवान से कनेक्शन है.


उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री कहते हैं कि (महात्मा) गांधी मर चुके हैं और गांधी को एक फिल्म के जरिए पुनर्जीवित किया गया. क्या आप अज्ञानता को समझ सकते हैं? एक और बात जो मैंने देखी वह यह है कि केवल एक धर्म ही साहस की बात नहीं करता. सभी धर्म साहस की बात करते हैं."






लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान का जिक्र कर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला


उन्होंने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की इस टिप्पणी पर भी निशाना साधा कि उन्हें "भगवान ने भेजा है." राहुल गांधी ने कहा, "भारत के विचार, संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वाले लोगों पर एक व्यवस्थित और व्यापक हमला किया गया. हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत रूप से हमला किया गया. कुछ नेता अभी भी जेल में हैं. जिसने भी सत्ता और धन के संकेन्द्रण, गरीबों, दलितों और अल्पसंख्यकों पर आक्रमण के विचार का विरोध किया, उसे कुचल दिया गया." 


'खुद को कहते हिंदू हैं और फैलाते हिंसा हैं'


उन्होंने ये भी कहा, "भारत सरकार के आदेश पर, भारत के प्रधानमंत्री के आदेश पर मुझ पर हमला किया गया. इसका सबसे सुखद हिस्सा ईडी की ओर से 55 घंटे की पूछताछ थी."  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और भय को खत्म करने की बात की है लेकिन, जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, घृणा, असत्य की बात करते हैं. आप हिंदू हैं ही नहीं."


ये भी पढ़ें: 'राहुल गांधी पूरे देश से माफी मांगें', मोदी के जिक्र के बाद भड़के गृहमंत्री अमित शाह