Parliament Special Session: संसद का विशेष सत्र आज यानी सोमवार (18 सितंबर) से शुरू हो गया है. संसद भवन में स्पेशल सेशन की शुरुआत लोकसभा और राज्यसभा में हंगामे के साथ हुई. इस विशेष सत्र में सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत इंडिया गठबंधन के तमाम नेता सदन में मौजूद हैं. वहीं दूसरी ओर इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर संसद के विशेष सत्र को लेकर अहम बात कही. 


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने एक्स पर लिखा कि लोकसभा का आज से प्रारंभ हो रहा 13वां सत्र महत्वपूर्ण है. इस सत्र में हम गौरवशाली लोकतांत्रिक इतिहास से प्रेरणा प्राप्त कर नए संसद भवन में नई ऊर्जा और आत्मविश्वास से लोकतंत्र को और अधिक समृद्ध बनाने की नई यात्रा प्रारंभ करेंगे. 140 करोड़ देशवासियों की सहभागिता इसे और विशेष बनाएगी. 






ओम बिरला ने आगे लिखा कि उम्मीद है कि सदैव की तरह माननीय सदस्यों का सहयोग हमें मिलेगा. वे सदन की कार्यवाही में सक्रियता से भाग लेकर जनहित के विषयों पर उच्च कोटि की चर्चा–संवाद से देशवासियों को नई दिशा दिखाएंगे. अमृतकाल में विकसित भारत के निर्माण में सबको सामूहिकता से सर्वश्रेष्ठ योगदान देने को प्रेरित करेंगे. 


यह भी पढ़ें:-


Parliament Special Session Live: 'हम ऐतिहासिक भवन से विदा ले रहे, इसमें देशवासियों का पसीना लगा', लोकसभा में बोले पीएम मोदी