Priyanka Chaturvedi On Parliament Special Session: संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. शिवसेना (यूबीटी) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी और अरविंद सावंत ने इसे हिंदू विरोधी बताया. 


प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, '' चोरी से प्रह्लाद जोशी ने निर्णय लिया कि संसद का स्पेशल सेशन 18 से 22 सितंबर तक होगा. मेरा सवाल है कि गणेश चुतर्थी जो कि भारत और खासकर महाराष्ट्र के लिए बहुत बड़ा हिंदू त्योहार है. ऐसे में ये हिंदू विरोधी जो काम हो रहा वो क्यों हो रहा है? किस आधार पर निर्णय लिया गया है? ये तारीख क्यों चुनी गई?''


उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को इस सवाल का जवाब देना होगा. शीतकालीन सत्र होना है तो स्पेशल सेशन क्यों हो रहा है? 


बीजेपी पर किया हमला
अरविंद सावंत ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, ''संसद के इतिहास में किसी उत्सव के दौरान कोई सत्र नहीं हुआ है. जिन दिनों में गणपति उत्सव मनाया जाता है, उन दिनों बीजेपी ने सत्र रखा है. क्या यह ही बीजेपी का हिंदुत्व है." 






कितनी बैठकें होगी?
संसदीय कार्य मंत्री जोशी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, ‘‘संसद का विशेष सत्र (17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र) 18 से 22 सितंबर को बुलाया गया है. इसमें पांच बैठकें होनी है अमृत काल के समय में होने वाले इस सत्र में संसद में सार्थक चर्चा और बहस होने को लेकर आशान्वित हूं.''


ये भी पढ़ें- Exclusive: संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने पर कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया, अधीर रंजन चौधरी बोले- ऐसी क्या इमरजेंसी है?