Parliament Winter Session: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की कुछ टिप्पणियों को लेकर बीजेपी और विपक्षी सदस्यों के बीच संसद में तीखी नोकझोंक हुई. बीजेपी ने हंगामा करते हुए माफी की मांग की तो कांग्रेस अध्यक्ष ने इससे इनकार करते हुए कहा कि वो अपनी बात पर कायम हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आज की कांग्रेस नकली है. ये सरदार वल्लभ भाई पटेल और महात्मा गांधी का कांग्रेस नहीं है.


सोमवार को राजस्थान में एक रैली के दौरान खरगे ने कहा था कि कांग्रेस (Congress) देश के लिए खड़ी हुई और अपने नेताओं के बलिदान के बाद स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद की थी. उन्होंने सवाल उठाया था कि बीजेपी वालों का आजादी की लड़ाई में क्या योगदान है?


प्रह्लाद जोशी का कांग्रेस पर तंज


खरगे के बयान के बाद बीजेपी नेताओं का हमला तेज हो गया है. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ये डुप्लीकेट कांग्रेस है. नकली कांग्रेस है. ये सरदार वल्लभ भाई पटेल महात्मा गांधी जी का कांग्रेस नहीं है. महात्मा गांधी ने कांग्रेस के विसर्जन के लिए कहा था, इनको जल्दी ही करना चाहिए.


पहले भी कांग्रेस पर साधा था निशाना


अभी हाल ही में वीर सावरकर के मसले पर भी केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस को घेरा था. केंद्रीय मंत्री ने कहा, ''वीर सावरकर के साथ आपके वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन आप इस तथ्य को झुठला नहीं सकते कि वे एक अप्रतिम देशभक्त थे, जिन्होंने कई सालों तक अंडमान में सेल्युलर जेल में प्रताड़ना झेली थी. देश के स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने वाली कांग्रेस और थी, आज की कांग्रेस तो 'डुप्लीकेट' है.''


मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या कहा था?


कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने सोमवार (19 दिसंबर) को राजस्थान में एक जनसभा के दौरान कहा था कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के कई नेताओं ने अपनी जान दी थी, लेकिन बीजेपी वालों के घर से आजादी की लड़ाई में एक कुत्ता भी नहीं मरा था. उन्होंने कहा था कि हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी, लेकिन आजादी की लड़ाई में बीजेपी का क्या योगदान रहा? 


ये भी पढ़ें:


'विश्वास नहीं हो रहा खरगे इतना नीचे गिर सकते हैं', कुत्ते वाले बयान पर किरण रिजिजू का पलटवार, बोले- जिम्मेदारी समझें