नई दिल्लीः देश में आर्थिक मंदी पर जारी बहस को लेकर अब संसद की स्थाई समिति में भी चर्चा होगी. वित्त मंत्रालय से जुड़ी संसदीय स्थायी समिति ने इस मामले पर अपनी अगली बैठक में चर्चा करने का फ़ैसला किया है. आर्थिक मंदी की व्यापकता और कारणों को जानने के लिए समिति ने आरबीआई गवर्नर और वित्त मंत्रालय के सबसे वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाने का फ़ैसला किया है. गुरुवार को हुई समिति की बैठक में सदस्यों ने मसले पर चर्चा किए जाने का प्रस्ताव रखा जिसे मान लिया गया.


आरबीआई गवर्नर को बुलाया जाएगा


सूत्रों के मुताबिक आरबीआई गवर्नर से आर्थिक मंदी के मौद्रिक पहलुओं पर चर्चा करना है जबकि वित्त मंत्रालय के अधिकारियों को मंदी की पूरी तस्वीर पेश करने के लिए कहा जाएगा.


गुरुवार को थी पहली बैठक


पिछले महीने गठित हुई इस समिति की ये पहली बैठक है. पूर्व वित्त राज्य मंत्री और बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा समिति के अध्यक्ष हैं जबकि कांग्रेस के मनीष तिवारी एवं दिग्विजय सिंह और तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय समिति के कुल 30 सदस्यों में शामिल हैं.


गुरुवार को हुई बैठक नवगठित समिति की पहली बैठक थी जिसमें मुख्य तौर पर आगे की कार्ययोजना पर चर्चा की गई. समिति की अगली बैठक नवम्बर के पहले हफ्ते में होने की संभावना है.


हिंदू इलाके में दीपाली तो मुस्लिम इलाके में सोफिया, दो नामों से प्रचार कर रहीं हैं शिवसेना उम्मीदवार


चीनी राष्ट्रपति Xi Jinping के स्वागत के लिए तमिलनाडु में किए गए ये खास इंतजाम