नई दिल्ली: दिल्ली के मोतीनगर में कंप्रेसर ब्लास्ट होने से पंखा बनाने वाली फैक्ट्री की छत और दीवार गिर गयी. इस हादसे के बाद रेस्क्यू टीम ने 15 लोगों को आचार्य भिक्षु अस्पताल में पहुंचाया. जिसमें से 7 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि अग्निशमन विभाग को रात आठ बजकर 48 मिनट पर इस संबंध में सूचना मिली थी और दमकल की आठ गाड़ियों को एंबुलेंसों के साथ मौके पर भेजा गया था. राहत बचाव कार्य में देर रात तक एनडीआरएफ, दिल्ली पुलिस और दमकल विभाग की टीम जुटी रही.


पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि यह घटना सुदर्शन पार्क क्षेत्र में हुई. हादसे में सात लोगों की मौत हो गई जबकि आठ लोगों को बचा लिया गया और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. इमारत में भूतल और पहली मंजिल थी.


एक मृतक (अजय) के भाई (रोहित) से बात करने पर पता चला कि कुछ दिनों पहले ही उसके भाई अजय की सगाई हुई थी. परिवार गरीब था इसलिए छोटे भाई को पढ़ाई छोड़ कर फैक्ट्री में काम करना पड़ रहा था. दोनों भाई घर का खर्चा चला रहे थे.


दूसरा परिवार कई अस्पतालों के चक्कर लगा रहा था क्योंकि उन्हें पता नहीं था कि उनका बेटा किस अस्पताल में है. लड़के का नाम अजय है और उम्र 18 साल है. परिवार के लोग अब आचार्य भिक्षु अस्पताल आये हैं. जहां डॉक्टर ने उनके बेटे को मृत घोषित कर दिया.


तीसरा परिवार- एक छोटी बच्ची (नाम सोनी) अस्पताल के बाहर अपने पिता के शव का इंतज़ार करती दिखी. इस लड़की के परिवार में कुल 4 लोग हैं. जिनमें से तीन इस हादसे के शिकार हो गए. पिता राजेश और छोटे भाई अंशु (उम्र 5 साल) को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है और मां अंजू सफदरजंग अस्पताल में भर्ती है. हादसे के वक्त लड़की घर पर थी. वहीं मां बाप और भाई फैक्ट्री में मौजूद थे.