भुवनेश्वर: ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से हाहाकार मचा हुआ है. कई देशों ने इसके लिए एहतियात के तौर पर कदम उठाए हैं. वहीं अब ब्रिटेन से ओडिशा आया 34 वर्षीय व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और उसे भुवनेश्वर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) के आयुक्त पीसी चौधरी ने बताया कि व्यक्ति 18 दिसंबर को राज्य में आया था.


पीसी चौधरी ने बताया कि एक निजी लैब में नमूने की जांच में व्यक्ति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. उसे कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. निगम आयुक्त ने बताया कि व्यक्ति में बुखार जैसे कुछ लक्षण हैं. चौधरी का कहना है कि कोरोना वायरस के प्रकार का पता लगाने के लिए जीनोम अनुक्रमण जांच की जा रही है.


सभी परिजनों की होगी कोरोना जांच


इसके साथ ही पीसी चौधरी ने लोगों को किसी भी चिंता से मुक्त रहने को कहा. उन्होंने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है. ब्रिटेन में मिले वायरस के नए रूप की वजह से यह एहतियाती कदम उठाया गया है. इस बीच नगर निगम ने व्यक्ति के संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगा लिया है. संक्रमित व्यक्ति के सभी परिजनों की कोविड-19 जांच की जाएगी.


वहीं विदेश से लौट रहे सभी यात्रियों के बारे में एयरपोर्ट से जानकारी भी मांग गई है. बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के कार्यकारी निदेशक गौतम राय ने बताया कि अधिकारियों ने सभी विमानन कंपनियों को विदेश से हाल में लौटे यात्रियों की जानकारी देने को कहा है.


यह भी पढ़ें:
देश में लगातार चौथे दिन 25 हजार से कम आए कोरोना केस, 24 घंटे में 29 हजार ठीक हुए, 312 की गई जान
कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन पर भी असरदार होगी मॉडर्ना की वैक्सीन, कंपनी ने कहा- वैज्ञानिकों को पहले ही इस बात का अंदेशा था