Air India Flight: फ्लाइट में पेशाब करने का एक और मामला सामने आया है, अब एयर इंडिया के एक विमान में यात्री ने फर्श पर पेशाब कर दिया. मुंबई से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में ये घटना हुई, जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया. फ्लाइट कैप्टन की तरफ से आईजीआई एयरपोर्ट पर मौजूद पुलिस स्टेशन पर इस बात की शिकायत दर्ज कराई गई, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपी शख्स को वहीं से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी का नाम राम सिंह बताया गया है. 


चेतावनी के बाद भी नहीं रुका शख्स
जानकारी के मुताबिक ये घटना 24 जून को एयर इंडिया की एआईसी 866 उड़ान में हुई थी. पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, राम सिंह नामक यात्री ने विमान के फर्श पर शौच और पेशाब किया और इसके बाद थूक भी दिया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि चालक दल के सदस्यों ने इस दौरान यात्री को मौखिक चेतावनी दी, लेकिन वो इसके बावजूद नहीं रुका. 


कैप्टन ने दी सुरक्षाकर्मियों को जानकारी
एयरलाइन की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक केबिन क्रू ने चेतावनी देने के बाद इसकी सूचना फ्लाइट के कैप्टन को दी. इसके बाद कैप्टन ने कंपनी को एक मैसेज भेजा, जिसमें एयरपोर्ट सिक्योरिटी को आरोपी शख्स को एयरपोर्ट पर पकड़ने को कहा गया. एयरलाइन कंपनी ने बताया कि साथ में यात्रा करने वाले लोगों ने इसका विरोध किया और इस बात से वो काफी ज्यादा भड़क गए थे, जिसके बाद केबिन क्रू ने सभी यात्रियों को शांत किया. सभी को बताया गया कि आरोपी को पुलिस के हवाले किया जाएगा. 


एयर इंडिया ने क्या कहा?
मामले पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, “24 जून को मुंबई-दिल्ली जाने वाली हमारी उड़ान संख्या AI866 में एक यात्री ने घृणित व्यवहार किया, जिससे सह-यात्रियों को असुविधा हुई. इन परिस्थितियों में स्थिति को संभालने की पूरी कोशिश करते हुए, चालक दल ने तुरंत यात्री को बाकी उड़ान के लिए अलग कर दिया और चेतावनी जारी की.”


बयान में आगे कहा गया, “दिल्ली में फ्लाइट लैंड करने के बाद यात्री को सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया. बाद में पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई गई. एयर इंडिया इस तरह के अनियंत्रित और अस्वीकार्य व्यवहार के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाती है. हम चल रही जांच में पूरा सहयोग दे रहे हैं.”


आरोपी को मिली जमानत
जानकारी के मुताबिक आरोपी शख्स अफ्रीका में कुक का काम करता है. जो एयर इंडिया की फ्लाइट AI866 से मुंबई जा रहा था. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'फ्लाइट कैप्टन की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने धारा 294/510 के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद उससे पूछताछ की गई. उसे एक कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जमानत दे दी गई. फिलहाल मामले की जांच जारी है. 


ये भी पढ़ें - Barack Obama Row: 'मोदी सरकार के मंत्री चीन का नाम नहीं लेते', ओबामा विवाद पर बोले ओवैसी, मणिपुर और चीन के बहाने बीजेपी को घेरा