Snake In Flight: न्यूजर्सी की यूनाइटेड फ्लाइट में उस समय दहशत का माहौल बन गया जब यात्रियों को विमान में सांप दिखा. यह विमान फ्लोरिडा के टाम्पा शहर से न्यू जर्सी जा रहा था. सांप की खबर मिलते ही नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Newark Liberty International Airport) पर श्रमिकों को बुलाया गया. रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका की यूनाइटेड फ्लाइट 2038 में "गार्टर स्नेक" पाया गया. 


न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी के पोर्ट अथॉरिटी ने एक बयान में कहा कि हवाई अड्डे के वाइल्डलाइफ ऑपरेशन स्टाफ और पोर्ट अथॉरिटी पुलिस विभाग के अधिकारियों ने इस गार्टर स्नेक को विमान से बाहर निकाला और बाद में इसे जंगल की तरफ छोड़ दिया गया. इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. 


बिजनेस क्लास में घुसा था सांप 


वॉशिंगटन टाइम्स ने बताया कि बिजनेस क्लास में उड़ान भरने वाले यात्रियों ने सांप को देखा. यह सांप तब देखा गया जब विमान लैंडिंग कर चुका था, लेकिन यात्री विमान से निकले नहीं थे. सांप देखते ही यात्रियों ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया. सांप को हटा दिए जाने के बाद यात्रियों को उनके सामान के साथ उतारा गया और विमान की पूरी तरह तलाशी ली गई. 


जहरीले नहीं होते हैं यह सांप 


द वॉशिंगटन टाइम्स ने फ्लोरिडा म्यूजियम ऑफ नेचुरल हिस्ट्री का हवाला देते हुए कहा कि कॉमन गार्टर स्नेक हर फ्लोरिडा काउंटी में पाया जाता है. इंसानों के लिए खतरनाक या जहरीला नहीं होता है. यह सांप आमतौर पर 18 से 26 लंच लंबे होते हैं. यह लोगों से बचते हैं और केवल तब ही काटते हैं जब इनके साथ छेड़छाड़ की जाती है. 


ये भी पढ़ें: 


Congress President Result: किसके सिर सजेगा कांटों भरा ताज? नए कांग्रेस अध्यक्ष के सामने होंगी ये बड़ी चुनौतियां


CAA Amendment: नागरिक संशोधन अधिनियम को लेकर गृह मंत्रालय को फिर मिला विस्तार, 7 बार बढ़ाई जा चुकी है समयसीमा