नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश में 6000 करोड़ रुपये के प्रस्तावित मेगा फूड पार्क बनाने की अंतिम मंजूरी के लिए पतंजलि आयुर्वेद को 15 दिन का और समय दिया है. सरकार ने पतंजलि आयुर्वेद को भूमि अधिग्रहण जैसी शर्तों को पूरा करने को लेकर ये समय दिया है.


आवश्यक शर्तों को पूरा करने की समयसीमा कल यानी 15 जून को समाप्त हो रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय से पतंजलि को अधिक समय देने और समयसीमा को 30 जून तक बढ़ाने का अनुरोध किया था. खाद्य प्रसंस्करण सचिव जे. पी. मीणा ने कहा , ‘‘चूंकि कंपनी पहले ही कदम उठा रही है और शर्तों को पूरा करने के लिए 15 दिन के अतिरिक्त समय की मांग की है, मंत्रालय अनुरोध के हिसाब से समय दे देगा. इसमें कोई दिक्कत ही नहीं है. ’’


मीणा ने कहा कि मुद्दे को मंत्रालय की स्वीकृति समिति के सामने रखा जाएगा. उन्होंने कहा , ‘‘हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि परियोजना शुरू हो. हम इसे रद्द करने का कारण नहीं खोज रहे हैं. हम अतिरिक्त 15 दिन का समय देंगे.’’बता दें कि पतंजलि ने यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे 425 एकड़ जमीन में 6000 करोड़ रुपये की लागत से फूड पार्क बनाने का प्रस्ताव दिया था.


ये भी पढ़ें:


विश्लेषण: कांग्रेस के इफ्तार से क्यों गायब रही समाजवादी पार्टी? जानिए दोनों के बीच चल क्या रहा है


रेप के आरोप पर बोले दाती महाराज- ‘पीड़िता मेरी बेटी, जांच में करूंगा पूरा सहयोग’


बारिश से असम, त्रिपुरा-मणिपुर में आई भारी बाढ़, लोगों को बचाने पानी में उतरे IAS दिलीप सिंह