पटना: दिल्ली में जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले के खिलाफ पटना यूनिवर्सिटी के छात्र धरने पर बैठ गए. छात्र संघ के अध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि लगातार छात्रों को दिल्ली से लेकर पटना तक निशाना बनाया जा रहा है और ये सब नरेंद्र मोदी और अमित शाह के इशारे पर एबीवीपी के द्वारा करवाया जा रहा है.


मनीष कुमार ने बताया कि लगातार बेकसूर छात्रों को टारगेट किया जा रहा है.जो छात्र नरेंद्र मोदी और अमित शाह के इशारे पर काम नहीं कर रहे है, उन्हें बंधक बना कर पीटा जा रहा है. छात्र संघ के अध्यक्ष ने मांग की है कि जब तक जेएनयू के गुनाहगारों को सजा नहीं मिलेगी तब तक हम लोग इसी तरह से धरने पर बैठे रहेंगे और जरूरत पड़ी तो इस आंदोलन को बड़े पैमान तक करेंगे. बता दें मनीष कुमार पूर्व सांसद पप्पू यादव की पार्टी जनाधिकार पार्टी की छात्र इकाई से हैं.


पटना में सुबह से छात्र सड़कों पर हैं. आठ साल तक जेएनयू में पढ़ाई करने वाले शकील अहमद भी जुलूस में हिस्सा ले रहे हैं. शकील अहमद बिहार के कदवा से विधायक हैं. शकील अहमद ने कहा कि मंडल कमीशन के वक्त भी जेएनयू में आंदोलन हुआ था लेकिन ऐसी हिंसा कभी नहीं हुई. इस घटना से वह काफी आहत हैं. उनके समय में बहस हुआ करती थी पर इस तरह से हिंसा का सहारा कभी नहीं लिया गया. जेएनयू में हमेशा से आंदोलन होता रहा है. आवाज उठती रही है पर नकाब पहनकर हमला नहीं किया गया. उन्होंने गृह मंत्री और दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा. उन्होंने कहा कि गरीब बच्चों की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


ये भी पढ़ें-


#JNUAttack: एकमत बॉलीवुड सेलेब्स ने की कड़ी निंदा, नकाबपोशों को बताया डरपोक दिल्ली पुलिस से की ये अपील


Ind Vs SL: भारत-श्रीलंका के बीच पहला टी-20 बारिश के कारण रद्द, अगला मैच मंगलवार को