जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में घूसखोरी (Bribery) का एक अजीब मामला सामने आया है. एक पटवारी ने अपनी ही पैतृक संपत्ति के वैध दस्तावेज (Document) मांगने वाले से 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर दी. जिसके बाद पीड़ित ने इस मामले का सौदा 35 हजार रुपए में किया. मामला सेट कर लेने के बाद शिकायतकर्ता ने इस बात की जानकारी सीबीआई (CBI) की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को दी. जिसके बाद रिश्वत लेते हुए जम्मू कश्मीर का यह पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार हो गया. भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने पटवारी को हवालात की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.


सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए पटवारी का नाम अशोक कुमार है. जो कि जम्मू कश्मीर की तहसील आरएस पुरा के हल्का जसौर में तैनात था. सीबीआई के मुताबिक शिकायतकर्ता ने सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत की थी कि अपने पिता के स्वामित्व वाली जमीन के दस्तावेज मांगने पर पटवारी अशोक कुमार ने उससे 50 हजार रुपयों की रिश्वत मांगी.


सीबीआई ने बताया कि जब शिकायतकर्ता ने इतनी रिश्वत देने में असमर्थता जाहिर की तो आरोप है कि पटवारी ने उसे चक्कर कटवाने शुरू कर दिए. इसके बाद शिकायतकर्ता ने पटवारी से पैसों की बाबत बातचीत की और 35 हजार रुपये में सौदा तय हुआ.


शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की. इस जांच के दौरान मामले में शुरुआती तथ्य पाए जाने पर सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद जाल बिछाकर आरोपी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया.


गिरफ्तारी के बाद आरोपी पटवारी अशोक कुमार के ठिकानों पर छापेमारी भी की गई. इसके बाद सीबीआई ने उसे सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है मामले की जांच जारी है.


Republic Day: इस बार और भव्य होगा फ्लाइपास्ट, जगुआर, रफाल, सुखोई फाइटर जेट समेत 75 एयरक्राफ्ट लेंगे हिस्सा


CM योगी का Akhilesh Yadav पर निशाना, टिकट बंटवारे को लेकर कही ये बड़ी बात