Congress: राजस्थान (Rajasthan) में जो कुछ भी हुआ उसके बाद कांग्रेस में सियासी पारा चरम पर है. कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर पहले अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नाम पर खूब चर्चा थी, लेकिन जयपुर के घटनाक्रम के बाद समीकरण बदल गए हैं. अध्यक्ष पद की रेस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल का नाम भी सामने आ रहा है. उन्होंने इस पर एबीपी न्यूज (ABP News) से खास बातचीत की.


एबीपी न्यूज के संवाददाता ने पवन बंसल (Pawan Bansal) से पूछा कि क्या वे भी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हैं. इस पर उन्होंने बताया कि इस बात का सवाल ही पैदा नहीं होता है. पवन बंसल ने कहा, "मैंने कल दो फॉर्म सिर्फ लिए थे, क्योंकि मैं चंडीगढ़ जा रहा था. अब जिनको भी भरना होगा वे दस्तखत कर देंगे और फॉर्म ले आएंगे." 


जब पवन बंसल से पूछा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए क्या उनका भी चर्चा में है. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "बिल्कुल नहीं है, सवाल ही पैदा नहीं होता. ना मैंने अपने लिए फॉर्म लिए हैं ना ही मैंने किसी व्यक्ति विशेष के लिए फॉर्म नहीं लिए है." राजस्थान कांग्रेस में चल रहे घमासान पर पवन बंसल ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. हालांकि, उन्होंने कहा कि वे दिल्ली पहुंचकर सभी साथियों से बात करेंगे. 


शशि थरूर 30 सितंबर को भरेंगे नामांकन


गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे. पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistry) ने मंगलवार को कहा कि शशि थरूर के एक प्रतिनिधि ने उनके कार्यालय को सूचित किया है कि वह 30 सितंबर को सुबह 11 बजे अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे.


मिस्त्री ने आगे कहा कि हमने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष चुनावों के संबंध में अब तक किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी है. तय कार्यक्रम के अनुसार चुनाव होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में शशि थरूर को कौन टक्कर दे सकता है, इस पर सस्पेंस अभी भी बना हुआ है.


ये भी पढ़ें-


Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के खिलाफ दायर याचिका खारिज, की गई थी ये मांग


Congress President Election: अध्यक्ष पद को लेकर क्या है कांग्रेस की रणनीति? बंसल ने लिया नामांकन पत्र, हाईकमान के संपर्क में गहलोत