Congress On Assembly Bypolls Result 2024: देश में सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में इंडिया गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है. इसे लेकर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जनत ने बीजेपी को करारा जवाब दिया है. इस दौरान कांग्रेस नेता पवन खेड़ा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री जी के चेहरे पर आज मुस्कान नहीं होगी, ये अच्छा नहीं लगता. 13 सीटों पर हुआ ये उपचुनाव काफी महत्वपूर्ण था. डेढ़ महीने में दूसरी बार देश की जनता बीजेपी को संदेश देना चाहती है."


'97 फीसदी हिंदू वाले क्षेत्रों में भी जीती कांग्रेस'


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "मंगलौर में चुनाव के दिन मुस्लिम मतदाताओं को रोकने की कोशिश की गई. उनका हक है वोट देना उन्हे रोका गया. आज मैं सोशल मीडिया पर देख रहा था वहां बीजेपी के समर्थक कमेंट कर रहे थे कि मंगलौर तो मुस्लिम बाहुल इलाका है वहां तो कांग्रेस को जीतना ही था. मैं उन लोगों से पूछना चाहता हूं बद्रीनाथ में तो 97.68 फीसदी तो हिंदू हैं न वहां भी हम जीते. असल में बात हिंदू-मुसलमान की नहीं है."


बीजेपी पर लगाया पैसा बर्बाद करने का आरोप


कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि अभी भी बीजेपी में वहीं घमंड है. उन्होंने कहा, "उत्तराखंड में हम दोनों सीट जीते. हिमाचल में चुनाव करवाकर जनता का पैसा बर्बाद किया गया. 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए, लेकिन बीजेपी सिर्फ दो सीटों पर जीत दर्ज कर सकी."


पवन खेड़ा ने आरोप लगाया, "इतिहास में पहली बार हुआ होगा कि मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा में काउंटिंग रोककर अधिकारी लंच ब्रेक कर लेते हैं. पूरा प्रशासन कांग्रेस को हराने के लिए जुट जाता है. हम मतदाताओं को दिल से धन्यवाद देते हैं, क्योंकि उन्होंने ऐसे लोगों को सबक सिखाया, जो संविधान को बदलने की बात कर रहे थे. जनता ने चुनी हुई सरकारों को अस्थिर करने वालों को करारा जवाब दिया है."


'जम्मू कश्मीर में लगाया दिल्ली मॉडल'


जम्मू कश्मीर में उपराज्यपाल की ताकत बढ़ाए जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा, गलत तरीके से जो जम्मू-कश्मीर के पूर्ण राज्य का दर्जा छीन लिया गया, उसे वापस दें. वहां भी दिल्ली मॉडल कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर में जिस किसी की भी सरकार बनेगी, उनकी ताकत पहले ही छीन ली गई. इससे यह निष्कर्ष निकलता है कि भारतीय जनता पार्टी को खुद तो जम्मू कश्मीर में जीत नहीं सकती है और जो जीतेगा उन्हें काम नहीं करने देंगे.


ये भी पढ़ें : कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के apple फोन में आया स्पाइवेयर का मैसेज, बोले- 'इस गिफ्ट के लिए थैंक यू मोदी जी'