Mehbooba Mufti Cancel Election Campaign: इजरायल ने एक हमले में हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह को बीते दिन शुक्रवार (27 सितंबर) को मौत के घाट उतार दिया. जम्मू-कश्मीर में इसका विरोध हो रहा है और सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए. इन लोगों ने इजरायल के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं, जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती ने राज्य में चल रहे अपने चुनाव प्रचार को रद्द कर दिया.


पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने शनिवार (28 सितंबर) को कहा कि वह 29 सितंबर (रविवार) को होने वाला अपना राजनीतिक अभियान रद्द कर रही हैं, क्योंकि हिजबुल्लाह ने पुष्टि की है कि इजरायल ने उसके प्रमुख हसन नसरल्लाह को मार दिया है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह घोषणा करते हुए दावा किया कि वह 'लेबनानी और फिलिस्तीनी नागरिकों के साथ एकजुटता' में खड़ी हैं.


महबूबा मुफ्ती ने क्या कहा?


उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा,"लेबनान और गाजा के शहीदों, खास तौर पर हसन नसरुल्लाह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल अपना अभियान रद्द कर रही हूं. हम इस दुख और अनुकरणीय प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं."






नसरल्लाह की मौत पर जम्मू-कश्मीर में विरोध प्रदर्शन


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत के बाद जम्मू-कश्मीर में विरोध मार्च निकाला गया. कश्मीर में सैकड़ों प्रदर्शनकारी नसरल्लाह की तस्वीरें लेकर सड़कों पर उतरे और इजरायल के खिलाफ नारे लगाए. न केवल पुरुष, बल्कि बड़ी संख्या में महिलाएं भी विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं और हिजबुल्लाह के समर्थन में नारे लगाए. श्रीनगर में हसनाबाद, रैनावाड़ी, सैदाकदल, मीर बिहारी और आशाबाग इलाकों में लोग सड़कों पर उतर आए और काले झंडे लेकर इजरायल और अमेरिका विरोधी नारे लगाए.






ये भी पढ़ें: 1-1 टन के 85 बम और नसरल्लाह का काम तमाम! जानें क्या था इजरायल का ऑपरेशन New Order