पीडीपी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार की शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. करीब एक घंटे तक महबूबा मुफ्ती दस जनपथ के भीतर रहीं. मुलाकात के बाद महबूबा ने मीडिया से बात नहीं की. पीडीपी सूत्रों के मुताबिक यह एक निजी भेंट थी, जिस दौरान दोनों नेताओं ने जम्मू कश्मीर और देश के हालात पर चर्चा की.


क्योंकि आने वाले समय में जम्मू कश्मीर में विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में सुगबुगाहट इस बात को लेकर है कि क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस की बजाय पीडीपी के साथ गठबंधन कर सकती है. फिलहाल भले ही सोनिया गांधी के साथ महबूबा मुफ्ती की इस मुलाकात को लेकर बहुत कुछ साझा नहीं किया जा रहा है, लेकिन पीडीपी प्रमुख का दस जनपथ बताता है कि आने वाले दिनों में पीडीपी कांग्रेस के करीब आ सकती है. सूत्रों का दावा है कि इस सिलसिले में जल्द कुछ बड़ी गतिविधियां देखने को मिल सकती है.


फिलहाल जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुलाकात के अलावा राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की है. पिछले 3 दिनों में उनके आवास पर यह उनकी दूसरी मुलाकात है. जिसने आगामी जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है. 


इसी बीच राजनीतिक जानकारों का मानना ​​है कि पिछले कुछ दिनों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को घेरने के लिए सभी बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं और विभिन्न राज्यों के नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक हो रही है. ताकि आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पूरा विपक्ष मिलकर भारतीय जनता पार्टी को टक्कर दे सके.


इसे भी पढ़ें-
दिल्ली ऑटो-टैक्सी यूनियन ने 19 अप्रैल की हड़ताल को किया स्थगित, नितिन गडकरी से करेंगे मुलाकात


पंजाब: नवांशहर में सीआईए दफ्तर धमाका मामले में बड़ा खुलासा, पाकिस्तान में बैठे इस गैंगस्टर का नाम आया सामने