श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधानों को हाटाए जाने के बाद सरकार पाबंदियों को लेकर सरकार धीरे-धीरे ढील देने की कोशिश कर रही है. घाटी के हालत को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए कई तरह की कोशिशें की जा रही है. इसी क्रम में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल अपने अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती मिलने कश्मीर जाएगा.


10 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेगा. इस दौरान राज्य के लोगों की हालात को लेकर चर्चा होने की संभावना है. प्रतिनिधिमंडल को मिलने के लिए सरकार ने इजाजत दे दी है.


इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला से रविवार को उनकी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने मुलाकात की. प्रशासन की तरफ से इजाजत मिलने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 नेता फारूक के आवास पर पहुंचे थे, इसी दौरान फारूक नेताओं से बातचीत करते दिखे.


फारूक अब्दुल्ला को पांच अगस्त से नजरबंद रखा गया है. 15 नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने फारूक अब्दुल्ला के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात की.


बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने संबंधी मोदी सरकार के फैसले को शनिवार को दो महीने पूरे हो गए. प्रशासन की तरफ से स्थिति सामान्य करने की कोशिश जारी है.


मोदी सरकार ने इसी साल पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया था और राज्य को दो हिस्सों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में बांटकर दोनों को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया था.


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दशहरे के दिन फ्रांस में करेंगे शस्त्र पूजन, राफेल को लाएंगे भारत


Mehbooba Mufti से कल मिलेगा 10 PDP नेताओं का दल, श्रीनगर में नजरबंद हैं महबूबा