नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. एक तरफ कोरोना का आंकड़ा बढ़ रहा था तो दूसरी तरफ लोगों में सतर्कता काफी कम हो गई थी. बाज़ारो में भीड़ भी खूब दिख रही थी, कहीं लोग बेफिक्र बिना मास्क के घूम रहे थे तो कहीं कोविड नियमों का पालन ही नहीं हो रहा था. होली के त्योहार से पहले कोरोना में हुई व्रद्धि ने सरकार और लोगों दोनो को ही सावधान कर दिया. इसीलिए होली और शब ए बारात के त्योहार से पहले ही दिल्ली सरकार ने दिशा निर्देश जारी कर दिए.


अगर बात करें तो जो भीड़ बाज़ारो में अब से एक हफ्ते पहले दिख रही थी उसमें अब काफी कमी आई है. बाज़ारो में लोगो का हुजूम कुछ कम हुआ है. इस बार होली और शब ए बारात के त्योहार को देखते हुए, त्योहार घर पर मनाने के निर्देश जारी हुए हैं. साथ ही मास्क और सोशल डिस्टनसिंग को लेकर भी सख्ती बढ़ी है.


एबीपी न्यूज़ ने कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर ग्राउंड रियलिटी चेक करने के लिए सेंट्रल दिल्ली में बाज़ारो में जाकर ग्राउंड ज़ीरो पर जायज़ा लिया. एबीपी न्यूज़ की टीम कनॉट प्लेस पुहंची. कनॉट प्लेस मार्किट में रविवार का दिन होने के बावजूद कुछ खास चहल पहल नहीं दिखी।. मार्केट में लोग ना के बराबर थे. अगर बात करें कोरोना प्रोटोकॉल की तो ज़्यादातर लोगो के चेहरे पर मास्क दिखाई दिया और लोग भी सावधानी बरतते हुए दिखाई दिए.


कनॉट प्लेस में ही पालिका बाज़ार दिल्ली के मुख्य बाज़ारो में से एक है. पालिका बाज़ार पर हर वक़्त लोगो का बड़ा हुजूम रहता है. लेकिन बढ़ते कोरोना और कोविड नियम को लेकर सख्ती के चलते लोगो की भीड़ ना के बराबर ही थी. साथ ही जिस तरह से दिल्ली सरकार ने भीड़ भाड़ वाली जगहों पर रैंडम कोरोना टेस्टिंग के आदेश दिए हैं, उसके चलते पालिका बाज़ार के बाहर रैंडम टेस्टिंग चल रही थी और सिविल डिफेंस के लोग सख्ती करते हुए भी दिखे, जिसमें लोगो को मास्क लगाने के लिए बार बार कहा जा रहा था और रैंडम टेस्टिंग भी चल रही थी.


उसके बाद एबीपी न्यूज़ की टीम ने सेंट्रल दिल्ली की जनपथ मार्केट का भी जायज़ा लिया. वहां ज़्यादातर लोग मास्क तो लगाए हुए थे लेकिन उन्हीं में ही कुछ लोग ऐसे भी दिखे जो मास्क ही ठीक तरह से नहीं पहने थे. वहां मौजूद लोगों से बात की तो कुछ लोगों ने सरकार से सवाल भी करें, जिसमें लोगो का कहना था को बाकी जिन राज्यों में चुनाव है वहां कोरोना क्यों नहीं है और सरकार पर भ्रम फैलाने जैसे आरोप भी लगाए, तो वहीं मौजूद दुकानदार का कहना है कि लोग तो बाज़ार आ ही नहीं रहे हैं.


यह भी पढ़ें-

GNCTD बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी, दिल्ली में उपराज्यपाल को मिलेंगी ज्यादा शक्तियां