अहमदाबाद: ED ने अहमदाबाद पीपल्स कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड को 25 करोड़ से ज्यादा चूना लगाने के आरोप में पेंटियम इन्फोटेक लिमिटेड की निदेशक निकिता बलदेव भाई दवे को गिरफ्तार किया है. पूछताछ के लिए उसे अदालत ने 17 अक्टूबर तक के लिए ईडी रिमांड पर भेज दिया है.


ईडी के एक आला अधिकारी ने बताया कि यह जांच गुजरात के गांधीनगर के एक थाने में दर्ज एफआईआर के आधार पर शुरू की गई थी. इस मामले में आरोप था कि प्रतीक आर शाह और निकिता बलदेव भाई दवे जो पेंटियम इन्फोटेक लिमिटेड और हीराक बायोटेक लिमिटेड में निदेशक है उन्होंने अहमदाबाद पीपल्स कोऑपरेटिव बैंक के साथ 25 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी की थी.


कंपनी के विभिन्न कर्मचारियों के नाम पर खाते खोले गए थे


आरोप है कि इन आरोपियों ने अहमदाबाद पीपल्स कॉपरेटिव बैंक में फिक्स डिपाजिट के खिलाफ ओवरड्राफ्ट खाते जिन्हें एफडीडीओ कहा जाता है उन्हें खोला है. ये खाते आरोपियों की कंपनी के विभिन्न कर्मचारियों के नाम पर खोले गए थे और इन खातों मे करोड़ों से ज्यादा की रकम बतौर लोन ली गई थी.


ईडी के आला अधिकारी ने बताया कि इस कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में प्रस्ताव पास कर लेने और महत्वपूर्ण मामलों की जिम्मेदारी निकिता दवे को सौंप दी गई थी. जिसके बाद कंपनी की जमीनों को बिना किसी सूचना के दूसरे लोगों को बेच दिया. ईडी के मुताबिक कंपनी की जमीन बिना बैंक को बताएं नहीं बेची जा सकती थी लेकिन इन जमीनों को बेचने में तमाम नियम कानूनों को ताक पर रख दिया गया.


ईडी ने जांच के दौरान मामले में अहम भूमिका पाए जाने पर निकिता दवे को गिरफ्तार कर लिया है और उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है.


यह भी पढ़ें.


हाथरस मामला: सीबीआई अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों से आज कर सकती है पूछताछ


झारखंड के गुमला में किशोरी के साथ गैंगरैप, एक नाबालिग समेत पांचों आरोपी गिरफ्तार