जम्मू: अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है. जम्मू में भी लोगों ने इस मंदिर निर्माण को लेकर जश्न मनाया और लड्डू बांटे. पूरे देश की तरह मंदिरों की नगरी जम्मू में भी श्री राम के भव्य मंदिर बनाने को लेकर जश्न का माहौल है. जम्मू में लोगों ने सड़कों पर निकल कर श्रीराम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए.


वहीं, जम्मू में लोगों ने दीपमाला भी की और एक दूसरे को लड्डू खिलाकर इस जश्न को मनाया. जम्मू में लोगों का दावा था कि दशकों पुराना इंतजार अब खत्म हुआ है और अयोध्या में श्री राम जी के मंदिर के बनने को लेकर पूरे देश की तरह जम्मू में भी खुशी की लहर है.


वहीं, जम्मू में लोगों ने श्री राम मंदिर पर राजनीति करने वालों को भी आड़े हाथों लिया. जम्मू में लोगों का दावा है आज श्री राम मंदिर निर्माण की शुरुआत हुई है.


अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन पूरा हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास कर दिया है. इसके लिए चांदी की आधारशिला तैयार की गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चांदी के फावड़े और कन्नी से शिलान्यास के कार्यक्रम को पूरा किया. भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हो रहे हैं. कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है.


करोड़ों राम भक्तों का सालों का इंतजार आज पूरा हो रहा है जब राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी और विधिवत रूप से राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा. कार्यक्रम को लेकर बनाए गए मंच पर पीएम मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास समेत केवल पांच लोग ही होंगे.


इसे भी देखेंः
अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम आज,कई धर्माचार्य,कर्मकांड विद्वान बुलाए गए


Ram Mandir LIVE Videos: यहां देखें जय सियाराम कवरेज के ताज़ा वीडियो, राम मंदिर से जुड़ी हर अपडेट देखें यहां