जम्मू: जम्मू-कश्मीर में 8 चरणों में होने वाले जिला विकास परिषद (DDC) के चुनाव आज से शुरू हुए. सीमा पर पाकिस्तान की साजिशों के बीच लोगों ने इस चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा  ले रहे हैं.जम्मू- कश्मीर में जिला विकास परिषद के चुनाव पहली बार हो रहे हैं और ऐसे में इन चुनाव को लेकर लोगों में अच्छा खासा उत्साह है.


जम्मू में शनिवार को पहले चरण में के चुनाव में अखनूर सेक्टर के गरखाल इलाके में भी लोगों ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया. सीमा से कुछ ही दूरी पर बसे इस गांव के लोगों ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया. पेशे से किसान दिलीप कुमार ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि बेशक पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लगातार जम्हूरियत की जड़े कमजोर करने में जुटा है लेकिन पाकिस्तान को कड़ा संदेश इस गांव के लोगों ने बढ़ चढ़कर चुनाव में हिस्सा ले कर दिया है.


कड़कती ठंड में भी उत्साहपूर्वक कर रहे वोटिंग
दिलीप कुमार का दावा है कि यहां से पाकिस्तान की सीमा चंद ही मीटर दूर है और पाकिस्तान आए दिन यहां गोलीबारी करता है. लेकिन, भारत के लोगों का लोकतंत्र में अटूट विश्वास है और यही वजह है कि कड़कती ठंड के बावजूद लोग घरों से निकले हैं और अपने वोट दे रहे हैं.


गरखाल के सरकारी स्कूल में बनाए गए वोटिंग सेंटर में सुबह 7 बजे से ही लोग वोट डालने पहुंचे, जिनमें महिलाएं और पहली बार वोट डालने वाले भी शामिल थे. यहां पहुंचने वाले वोटरों का दावा है वे विकास के लिए वोट डाल रहे हैं और इलाके का विकास उनकी प्राथमिकता है.


यह भी पढ़ें-


कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में आए 41 हजार नए केस, कुल 93.51 लाख संक्रमितों में 87.60 लाख ठीक हुए


दुनियाभर में 24 घंटे में आए 6 लाख कोरोना केस, अबतक 6 करोड़ लोग संक्रमित, देखें टॉप-10 देशों की लिस्ट