मुंबई: लॉकडाउन के दौरान मुंबई के एक घर मे ऐसा अनजान मेहमान छत से आ गिरा जिसके बाद परिवार के साथ ऐसा कुछ हुआ की उनकी नींद उड़ गई. घटना रविवार तड़के सुबह की है. मुंबई के पवई इलाके व आरे कॉलोनी के जंगलों के पास हनुमान टेकड़ी की झुग्गियों में एक घर के छत टूटकर कुछ गिरने की आवाज आई. जोरदार आवाज सुनकर घर में सो रहे लोगों की नींद उड़ गई और घर के अंदर की तस्वीर देखकर उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ. घर का छत टूटा हुआ था और घर के अंदर और एक हिरण (बारासिंगा प्रजाति) कमरे में गिरा पड़ा था.


यह घर सविता सिंह का बताया जा रहा है. इस आवाज को सुनकर हड़कंप मच गई और घर के लोग घर के बाहर भागने लगे. कुछ ही देर में पड़ोसियों का जमावड़ा भी हो गया. एक पड़ोसी ने वन विभाग को सूचना देकर बताया कि एक घर में बारासिंगा हिरण गिरा हुआ है. यह फोन कॉल सुनते ही वन अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और हिरण पर जाल फेंककर अपने कब्जे में लिया.


स्थानीय लोग यह अनुमान लगा रहे हैं कि हनुमान टेकड़ी आरे कॉलोनी के जंगल के नजदीक है, जहां पर काफी संख्या में तेंदुए हैं, इन्हीं तेंदुए में से किसी ने इस हिरण को दौड़ाया होगा और अपनी जान बचाने के लिए इस हिरण ने पहाड़ी से छलांग लगाई होगी, जो नीचे बनी झुग्गियों के एक छत पर जा गिरा और छत टूटने की वजह से वह कमरे में गिर गया,


सविता सिंह ने बताया, ''सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे और घर में कुछ टूटने की जोरदार आवाज आई. एक बार ऐसा लगा जैसे कोई चोर छत तोड़कर घुसने की कोशिश कर रहा था जो गिर गया. हिरण देखने के बाद पहले कुछ समझ में नहीं आया. अफरातफरी में सभी घर से बाहर भागने लगे. हमें लगा कि जब हिरण आया है तो तेंदुआ भी आसपास ही होगा. हिरण घर में गिरने के बाद शांत एक किनारे जाकर बैठ गया. हालांकि हिरण जिस जगह पर गिरा वहां कोई सो नहीं रहा था और कोई घर का सामान भी नहीं रखा गया था. घर में टीवी , फ्रिज , बर्तन, पंखा, बेड जैसी किसी चीज का नुकसान नहीं हुआ सिर्फ छत का नुकसान हुआ है.''


वन्य अधिकारियों के 7 सदस्यों की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर हिरण को अपने साथ संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान ले गई, जहां हिरण का मेडिकल इलाज चल रहा है. स्थानीय लोगो के मुताबिक हिरण को देखकर नही लग रहा था की हिरण को कोई गंभीर चोट आई है.