नई दिल्ली: पशुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था ‘पेटा इंडिया’ ने रविवार को कहा कि जानवरों से मनुष्यों में कोविड-19 संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है. पेटा ने कहा कि कंपेनियन एनिमल (कुत्ता, बिल्ली) और कम्युनिटी जानवरों में भी ऐसा नहीं देखा गया है.


पेटा इंडिया के सीईओ मणिलाल वलियाते ने कहा कि मनुष्यों से कंपेनियन एनिमल में वायरस संक्रमण के कुछ मामले दर्ज किए गए हैं, लेकिन जानवरों से मनुष्यों में संक्रमण का कोई मामला अब तक सामने नहीं आया है. उन्होंने कहा कि इस महामारी का कारण है मानव से मानव में संक्रमण होना.






बता दें इस महीने की शुरुआत में हैदराबाद में नेहरू जूलॉजिकल पार्क में रखे गए 8 एशियाई शेरों को SARS-COV2 वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था. इनमें चार शेर और बाकी शेरनियां थीं. जिसके बाद चिड़ियाघर में उन्हें आइसोलेट कर दिया गया था.


देश में कितने कोरोना केस?


वहीं भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 2.4 लाख नए मामले आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,65,30,132 हो गई है. मंत्रालय के रविवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार 3741 और लोगों के संक्रमण से जान गंवाने के बाद इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2,99,266 हो गई है.


यह भी पढ़ें: SII ने वैक्सीनेशन पर अपने कार्यकारी निदेशक के बयान से खुद को किया अलग, पूनावाला बोले- उन्हें इन मुद्दों पर बोलने की इजाजत नहीं