Falguni Pathak Show: गणेश उत्सव की तरह नवरात्रि (Navratri) का उत्सव भी इस वर्ष लोग धूम धाम से मनाने जा रहे हैं. मशूहर गायिक फाल्गुनी पाठक गरबा-डांडिया के इवेंट के लिए मुंबई (Mumbai) में प्रसिद्ध हैं. इस वर्ष बोरीवली में फाल्गुनी पाठक द्वारा नवरात्रि उत्सव के लिए लेट प्रमोद महाजन स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बोरीवली में 13 एकड़ की जमीन पर गरबा डांडिया उत्सव का आयोजन 26 सितंबर से 5 अक्टूबर तक किया जा रहा है. जहां लोगों से एंट्री फीस 800 से 4200 तक ली जायेगी. हालांकि उत्सव के पहले ही कार्यक्रम मुश्किल में पड़ता नजर आ रहा है. 


फाल्गुनी पाठक द्वारा आयोजित नवरात्रि के इस कार्यक्रम के खिलाफ वकील मयूर फारिया और समाज सेवक विनायक सानप ने याचिका दायर की है. ये याचिका शो ग्लिट्ज इवेंट्स एंड एंटरटेनमेंट के खिलाफ दायर की गई है. वकील मयूर फारिया का कहना है कि आयोजक जब किसी ग्राउंड को बुक करते हैं तब कम शुल्क से ग्राउंड को बुक किया जाता है, लेकिन इवेंट के दौरान करोड़ों रुपये फूड स्टॉल, पार्किंग और टिकट को बेचकर कमाए जाते हैं. 


निशुल्क रूप से करना चाहिए आयोजन


वकील मयूर फारिया का कहना है कि बॉम्बे हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेशों के अनुसार सामाजिक ग्राउंड को बुक करने के बाद उसे व्यावसायिक रूप से इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. मयूर फारिया की मांग है कि अगर कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है तो निशुल्क रूप से करना चाहिए और अन्य तरीके जैसे कि पार्किंग, फूड स्टॉल के माध्यम से पैसे नहीं कमाने चाहिए. गौरतलब है कि फाल्गुनी पाठक (Falguni Pathak) को डांडिया क्वीन कहा जाता है. फाल्गुनी पिछले 32 सालों से लगातार हर नवरात्रि स्टेज पर परफॉर्म करती आ रहीं हैं. 


ये भी पढ़ें- 


Mumbai News: कॉलेज प्रोफेसर ने ही स्टूडेंट्स के बीच लीक कर दिया पेपर, मंत्री चंद्रकांत बी पाटिल ने दिए जांच के आदेश


Mumbai News: मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग के पुलों पर रात के समय नहीं जलती स्ट्रीट लाइट, जानिए- क्या है बड़ी वजह