नई दिल्ली: तेल की कीमतों कम होने का इंतजार कर रहे आम आदमी को आज एक बार फिर झटका लगा है. आज पेट्रोल के दाम फिर बढ़ गए हैं. पेट्रोल 9 पैसे महंगा हुआ है वहीं डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन कोई बदलाव नहीं हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल एक कार्यक्रम में कहा कि आने वाले समय में भी सरकार कड़े कदम उठाती रहेगी. ऐसे में पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों पर लोगों को राहत के आसार कम हैं.


बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 82.31 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है. डीजल 73.87 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. कल यानी गुरुवार को राधानी में पेट्रोल की कीमत 82.22 रुपए प्रति लीटर थी.


आर्थिक राजधानी मुंबई की जनता को तेल की कीमतों की चोट सबसे ज्यादा सहनी पड़ रही है. आज की बढ़ोतरी के बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत 89.69 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई. वहीं डीजल 78.42 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. कल यानी गुरुवार की बात करें तो मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 89.60 रुपए प्रति लीटर मिल रहा था.


अन्य महानगरों की बात करें तो कोकलाता में पेट्रोल का भाव 84.16 रुपये प्रति लीटर है तो वहीं 75.72 डीजल रुपये प्रतिलीटर मिल रहा है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 85.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.10 रुपये प्रतिलीटर मिल रहा है.


देश में सबसे महंगा और सस्ता पेट्रोल-डीजल
देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के ही परभणी जिले में मिल रहा है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए लोगों को 91.44 रुपए देने पड़ रहे हैं. वहीं, सबसे सस्ता पेट्रोल अंडमान की राजधानी पोर्ट ब्लेयर में मिल रहा है. यहां लोगों को एक लीटर पेट्रोल के लिए सिर्फ 70.84 रुपए चुकाने पड़ रहे हैं.