नई दिल्ली: इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि देश की राजधानी दिल्ली में डीज़ल, पेट्रोल से भी ज़्यादा महंगा हो गया है. तेल कंपनियों की तरफ से लगातार आज 18वें दिन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. डीज़ल की कीमतों में 24 घंटे में 0.48 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में जहां पेट्रोल 79.80 रुपये प्रति लीटर है, जो कल के दाम के मुकाबले ही बना हुआ है. तो वहीं आज बुधवार को डीज़ल 79.44 से बढ़कर 79.92 हो गया है. आज पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में 0.12 पैसे का अंतर आ गया है.


7 जून से लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. कभी पेट्रोल की कीमतें तो कभी डीज़ल की कीमतें आसमान छू रही हैं. आज जब लोगों को इस बात की जानकारी मिली तो उनके चेहरे पर चिंता साफ दिखाई दी. पेट्रोल पंप पर पहुंचे लोग इस बढ़ोतरी से नाखुश दिखाई दिए.



अनलॉक फेज 1 में बढ़ती कीमतें लोगों के लिए चिंता का विषय हैं. लॉकडाउन में देश बंद था, लोग घरों में थे. लोगों की आर्थिक स्थिति नाज़ुक है और अब कोरोना काल मे लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर काम के लिए बाहर निकल रहे हैं. कारोबारियों के कारोबार इस वक़्त नुकसान झेल रहे हैं तो वही नौकरी पेशा लोगों की सैलरी कट हो रही है. बहुत लोगों के कारोबार बंद हुए तो हज़ारों की नौकरियां चली गई हैं. ऐसे में महंगाई जिस ओर जा रही है वो आम जनता के लिए चिंता का विषय है.


डीजल ज़्यादातर कमर्शियल व्हीकल के लिए इस्तेमाल होता है. जब तेल की कीमत लगातार बढ़ोतरी की तरफ जाएगी तो बाकी चीज़ों में भी महंगाई लाज़मी है और आम आदमी के लिए कोरोना काल में बढ़ती तेल कीमतें एक दोहरी मार साबित हो रही है.


Coronavirus: पतंजलि की दवा 'कोरोनिल' के विज्ञापन पर सरकार ने लगाई रोक, रामदेव बोले-कुछ कम्युनिकेशन गैप था

Coronavirus: पंतजलि की दवा 'कोरोनिल' के बारे में जानिए सबकुछ, कितनी है कीमत,कैसे करना है इस्तेमाल