Petrol Diesel Price: केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी शुल्क में कटौती की है. केंद्र ने पेट्रोल पर 8 रुपये तो डीजल पर 6 रुपये टैक्स घटाया है. जिसके बाद पेट्रोल में 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता हो गया है. वहीं अब पटना के लोगों ने कहा कि दाम घटे हैं लेकिन अभी और कटौती की जरूरत है. लोगों ने कहा कि बिहार सरकार जल्द इस पर कदम उठाए. 


पटना में पेट्रोल की कीमत 8.99 रुपये प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 7.02 रुपये प्रति लीटर घटी है. पटना में अब पेट्रोल की कीमत 116.23 रुपये से घटकर 107.24 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है. डीजल की कीमत 101.06 रुपये से घटकर 94.04 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है.


बिहार सरकार को तुरंत कदम उठाना चाहिए- लोग


वहीं, एबीपी की टीम ने पटना के बोरिंग रोड पेट्रोल पंप पर लोगों से बातचीत की. इस दौरान कई लोगों ने कहा कि केंद्र सरकार ने दाम कुछ घटाया है लेकिनसरकार को दाम और घटाना चाहिए क्योंकि महंगाई काफी बढ़ी हुई है. हर चीज के दाम बढ़े हुए हैं. लोगों ने मांग की कि केंद्र सरकार के बाद बिहार सरकार को भी पेट्रोल-डीजल पर वैट में कटौती करनी चाहिए ताकि दाम और कम हो. बिहार सरकार को यह कदम तुरंत उठाना चाहिए.


अभी और कटौती करने की जरूरत है- लोग


लोगों ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा दाम घटाने से कुछ राहत मिली है. हमारा बजट थोड़ा ठीक होगा लेकिन इसमें अभी और कटौती करने की जरूरत है. बता दें, केंद्र सरकार के बाद राजस्थान व केरल सरकार ने पेट्रोल डीजल पर वैट कम किया इसके बाद अन्य राज्यों में भी इसकी मांग उठने लगी है. 46 दिन से पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर थे. 46 दिन के बाद दाम घटे हैं.


यह भी पढ़ें.


Neemuch Mob Lynching: मध्य प्रदेश में बुजुर्ग की लिंचिंग पर घिरी शिवराज सरकार, कांग्रेस ने पूछा - कब तक मारे जाएंगे लोग?


OP Chautala Convicted: आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व CM ओपी चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर सुनवाई