Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. भारतीय तेल कंपनियों ने रविवार को भी तेल के दाम बढ़ाए. इस बीच, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के एक बयान को लेकर उन पर हमला बोला. सुरजेवाला ने कहा कि ये पहले ऐसे सीएम हैं जो कहते हैं कि पेट्रोल-डीजल की कीमत दोगुनी हो जानी चाहिए. 


रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "खट्टर साहब देश के पहले सीएम हैं..जिनके मुताबिक- #PetrolDieselPrice दोगुनी हो जानी चाहिए..क्योंकि उनके मुताबिक 5 साल में लोगों की आमदनी भी दोगुनी हो गई है..खट्टर साहब शायद बीजेपी द्वारा अकेले 2019-20 में इकट्ठे किए 3,623 करोड़ रुपये की बात कर रहे हैं..आम जनता की नहीं!"






सुरजेवाला ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "क्योंकि मोदी सरकार में- देश के 84% लोगों की आमदनी घटी है, दुगनी नहीं हुई, 12 करोड़ लोगों का रोजगार छिन गया, 23 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेल दिया. 142 अरबपतियों की संपत्ति जरूर 23 लाख करोड़ रुपये से 53.16 लाख करोड़ रुपये हो गई. तो क्या बीजेपी सरकार केवल चंद अरबपतियों की है?






बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "ये चीज अंतरराष्ट्रीय बाजार की है. अपने देश में तेल का कम प्रोडक्शन होता है. वैसे भी पांच-छह साल में हर चीज डबल होती है. जैसे कि लोगों की आय, खर्चा, महंगाई इत्यादी. हर छह साल में चीजें डबल होतीं हैं और मैं दावा करता हूं कि पेट्रोलियम पदार्थ डबल नहीं हुए हैं." 


दिल्ली में आज पेट्रोल 50 पैसे प्रति लीटर और डीजल 55 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 98.61 रुपये से बढ़कर अब 99.11 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.87 रुपये से बढ़कर 90.42 रुपये प्रति लीटर हो गई है. 


ये भी पढ़ें-


पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को एक और बड़ा झटका, अब गठबंधन सहयोगी ने छोड़ा साथ


'देश में दो तरह की इंग्लिश', चेतन भगत के इस ट्वीट पर शशि थरूर ने दिया मज़ेदार जवाब