मुंबई: कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार की फिल्म की शूटिंग महाराष्ट्र में ना करने देने और ना रिलीज होने देने की धमकी के बाद महाराष्ट्र में बवाल मचा हुआ है. सत्ताधारी शिवसेना जहां इस धमकी पर चुप्पी साधे है वहीं, एनसीपी ने धमकी को गलत बताते हुए किनारा कर लिया है. नाना पटोले ने सवाल उठाए थे कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने को लेकर लगातार ट्वीट किया था और आज चुप हैं.


उन्होंने कहा, "जैसे लोकतांत्रिक तरीके से वह मनमोहन सिंह के सरकार के समय ट्वीट करते थे, वैसे ही आज भी वह अपनी भूमिका स्पष्ट करें, वरना हम महाराष्ट्र में अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार की फिल्म की रिलीज़ और फिल्म की शूटिंग होने नहीं देंगे, ऐसी व्यवस्था करेंगे."


महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का हाल ही में पद संभालने वाले नाना पटोले के बयान ने राज्य की राजनीति को फिर से गरम कर दिया है. नाना पटोले का आरोप है कि मनमोहन सिंह के कार्यकाल में ईंधन के दाम बढ़ने पर ट्वीट करने वाले महानायक अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार, मोदी सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने पर चुप हैं. इस बयान के बाद राज्य की सरकार में सहयोगी पार्टी एनसीपी और शिवसेना ने किनारा करना बेहतर समझा है. एनसीपी नेता और कैबिनेट मंत्री नवाब मालिक ने कहा, "सेलिब्रिटी 1000 रुपये में भी पेट्रोल-डीजल ले सकते हैं, उन्हें महंगा नहीं लगता पर आम लोगों को फर्क पड़ता है. सेलिब्रिटी किसके साथ हैं. सरकार के साथ हैं या किस पार्टी के साथ, यह उनका व्यक्तिगत मामला है. फ़िल्म नहीं लगने देंगे, शूटिंग नहीं होने देंगे, यह तरीका ठीक नहीं.


शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि नाना पटोले पार्टी के अध्यक्ष हैं और उनका गुस्सा है. शिवसेना ने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या अमिताभ और अक्षय की फ़िल्म की शूटिंग रोकने या रिलीज ना करने को उनका समर्थन है या नहीं. शिवसेना सांसद ने कहा कि पहले जब भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते थे, तो लोग सड़कों पर उतरते थे, जो लोग(अमिताभ और अक्षय) पहले बोलते थे, वो अब क्यों चुप हैं, वैसे मैं पटोले के बयान पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता.


बीजेपी ने महाराष्ट्र विकास आघाड़ी की सरकार को तानाशाही बताते हुए कहा कि कांग्रेस नेता दिन दहाड़े अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार को धमकी दे रहे हैं. क्या ये सम्मानित कलाकार देश हित में ट्वीट करें, यह अपराध है? क्या हो गया है कांग्रेस नेताओं को? वे याद रखें देश के साथ खड़े रहने वाले हर एक के साथ सारा देश खड़ा है. वैसे नाना पटोले के बयान को कांग्रेस में जान फूंकने वाले बयान के तौर पर भी देखा जा रहा है. इस वक्त कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र में चौथे नंबर की पार्टी है, जिसके सदन में 44 विधायक हैं.


आपको बता दें कि नाना पटोले ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कांग्रेस पार्टी से की थी और तीन बार विधायक चुनकर आए हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नाना पटोले ने बीजेपी का दामन थाम लिया था और प्रफुल्ल पटेल को हराकर सांसद चुनकर आए थे, लेकिन 4 साल बाद ही साल 2018 में नाना पटोले ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया और फिर कांग्रेस पार्टी से जुड़ गए.

नाना पटोले को हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों के आसमान छूने के बावजूद इसका फायदा विपक्ष नहीं उठा पा रहा है, इसलिए नाना पटोले ने सीधा निशाना अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे हस्तियों पर साधा है.


बीजेपी में शामिल होने से पहले ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन का बड़ा बयान