Petrol-Diesel Price in Punjab: पंजाब (Punjab) की चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) सरकार ने आज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम घटा दिए हैं. मंत्रिमंडल बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि आज पंजाब सरकार ने निर्णय लिया है कि मध्यरात्री से पंजाब में पेट्रोल 10 रुपए और डीज़ल 5 रुपए सस्ता हो जाएगा.


केंद्र सरकार ने घटाई थी एक्साइज ड्यूटी


दिवाली से ठीक एक दिन पहले यानी तीन नवंबर को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी को घटाने का एलान किया था. इसके बाद से अन्य राज्यों की तरह पंजाब में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती के कयास लगाए जा रहे थे. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी चन्नी सरकार से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करने की अपील की थी.






केंद्र के फैसले के बाद कितने घटे पेट्रोल-डीजल के दाम?


केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: पांच रुपये और 10 रुपये की कटौती की थी. सरकार के इस फैसले के बाद देश भर में पेट्रोल की कीमतों में 5.7 रुपए से 6.35 रुपए तक और डीजल की कीमतों में 11.16 रुपए से 12.88 रुपए तक की कटौती हुई थी.


यह भी पढ़ें-


Rahul Gandhi ने मोदी सरकार को घेरा, ट्वीट कर पूछा- कहां गए जो कहते थे अच्छे दिन आ रहे हैं?


Money Laundering Case: पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की बढ़ी मुश्किलें, बॉम्बे हाईकोर्ट ने 12 नवंबर तक ईडी की हिरासत में भेजा