देश में एक बार फिर हफ्ते भर की शांति के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव देखने को मिला है. सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम 35 पैसे बढ़ा दिए हैं. माना जा रहा है कि सभी शहरों में तेल के दाम अब तक के सबसे अधिक बन गए हैं.


देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 35 पैसे बढ़ गए हैं. जिसके बाद उसकी कीमत बढ़कर 86.65 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल में भी बढ़ोतरी दर्ज हुई है जिसके बाद दाम 76.83 प्रति लीटर हो गया है. बात अगर मुंबई शहर की करें तो यहां पेट्रोल के दाम 98.86 प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल की कीमत 83.30 रुपये प्रति लीटर हो गई है.


आइये देखते हैं, अन्य शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों की स्थिति


चेन्नई में दामों में बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 89.13 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल के दाम 82.04 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


कोलकत्ता में पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी के बाद रकम 88.01 हो गई है वहीं, डीजल के दाम 80.41 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


वहीं, बेंगलुरु में भी दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. पेट्रोल के दाम 89.54 हो गए है वहीं डीजल की कीमत 81.44 रुपये प्रति लीटर हो गई है.


आपको बता दें, दिल्ली में साल 2021 के शुरुआती दिन से अब तक पेट्रोल में 2.94 रुपये का इजाफा दर्ज हुआ है. वहीं, डीजल के दामों में 2.96 रुपये महंगा हो गया है. बताते चले इस नए साल में आज के दिन तक 11 किस्तों में दामों को बढ़ाया गया है.


यह भी पढ़ें.


बीजेपी को मियां मुस्लिम के वोट नहीं चाहिए, वे सांप्रदायिक होते हैं: मंत्री हेमंत बिस्व सरमा


किसान आंदोलन पर अमेरिका की पहली प्रतिक्रिया, कहा- मतभेदों को बातचीत के जरिए सुलझाया जाना चाहिए