नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के सेक्रेटरी इलियास और स्टेट प्रेसिडेंट परवेज अहमद को गिरफ्तार किया है. इलियास पर शाहीन बाग में सीएए के विरोध मे धरने पर बैठे लोगों को फंड उपलब्ध कराने का आरोप है. इलियास दिल्ली के शिव विहार का रहने वाला.


दानिश से हुई पूछताछ के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इलियास को गिरफ्तार किया गया है. तीन दिन पहले त्रिलोक पूरी के रहने वाले दानिश को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था. सूत्रों के मुताबिक दानिश पीएफआई की काउंटर इंटेलीजेंस विंग का सदस्य है. काउंटर इंटेलीजेंस विंग का काम पुलिस के अधिकारियों की जांच और उनकी गतिविधियों पर नजर रखना होता है. दानिश शाहीन बाग में जाता था और शाहीन बाग में प्रदर्शन के लिए खाना और पैसे प्रोवाइड कराता था.


दिल्ली दंगों से भी जुड़े PFI के तार


स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक इलियास ने दिल्ली हिंसा से जुड़े कुछ लोगों को भी फंड उपलब्ध कराया था. स्पेशल सेल की नजर दस अलग-अलग बैंक अकाउंट पर है. सूत्रों की मानें तो इन अकाउंट के जरिए पैसे आगे पहुंचाए गए थे.


PFI के तीनों सदस्यों से स्पेशल सेल करेगी पूछताछ


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पीएफआई के सेक्रेटरी इलियास और स्टेट प्रेसिडेंट परवेज अहमद को रिमांड पर लेगी. पुलिस दानिश और बाकी दोनों सदस्यों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करेगी. जिससे इनकी साजिश में शामिल बाकी सदस्यों का पता लगाया जा सके. सूत्रों के मुताबिक पीएफआई शुरुआत से ही सीएए के विरोध में बैठे लोगों के जरिए देश का माहौल खराब करने की कोशिश में था. जल्द ही इस मामले में और भी गिरफ्तारियां होंगी.


ये भी पढ़ें


दिल्ली पुलिस ने PFI के प्रेसिडेंट और सेक्रेटरी को किया गिरफ्तार, शाहीन बाग में फंडिंग का है आरोप

Coronavirus: यूरोप में इटली सबसे ज्यादा प्रभावित, मौत का आंकड़ा 800 के पार