नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप से देश और दुनिया में चिंता का माहौल है. इस वायरस के संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लॉकडाउन देशभर में लागू किया है. इस लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म हो रही है. वहीं अब लोगों के मन में ये सवाल है कि क्या इस लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं?


इस सबके बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो खूब वायरल हो रहा है जिसमें लॉकडाउन के आगे बढ़ाने की बात कही गई है. इस फोटो को एडिट करके इसे एक न्यूज चैनल की तस्वीर की दर्शाई गई है. जिसमें एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करते हुए दिखाई दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन को एक्सटेंड करने की बात लिखी गई है. इसमें बताया गया है कि भारत में लॉकडाउन को 4 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.





वहीं भारत सरकार के प्रेस इन्फोर्मेशन ब्यूरो ने इसका खंडन किया है. पीआईबी फेक्ट चैक ने बताया कि भारत सरकार ने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है. देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी ने कोई घोषणा नहीं की है. पीआईबी फैक्ट चैक ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी.


बता दें कि कोरोना वायरस का कहर देश और दुनिया में लगातार जारी है. विश्व में इस वायरस से अब तक करीब 65000 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 12 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. वहीं देश में कोविड-19 के 3374 मामले सामने आ चुके हैं और 77 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.


ये भी पढ़ें


9 बजे 9 मिनट: पीएम मोदी की अपील पर आज घरों की बालकनी में दीया, मोमबत्ती और टॉर्च जलाएगा देश

AAP सरकार ने केंद्र पर लगाया भेदभाव का आरोप, गंभीर बोले- आपके दो ही हथियार-घड़ियाली आंसू और विक्टिम कार्ड