नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की एक फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है. एक बार तो शायद ये तस्वीर देखकर आप भी पहचान नहीं पाएंगे की ये जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला हैं. बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त को नजरबंदी के बाद उमर अब्दुल्ला की ये पहली फोटो सामने आई है. जिसमें उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई दिखाई दे रही है. 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था.


जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से कई बड़ी पार्टियों के बड़े नेता नजरबंद हैं. इन नेताओं में एक नाम नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का भी है. मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक उमर अब्दुल्ला को उनके सरकारी घर में शिफ्ट कर दिया गया है.


6 अगस्त से नजरबंद हैं कई बड़े नेता


सूत्रों के मुताबिक उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में गुपकर रोड के सरकारी बंगले नंबर M-4 में शिफ्ट कर दिया गया है . पिछले साल 5 अगस्त को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म कर दिया था और जम्मू-कश्मीर को दो भागों यानि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांटकर केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी. तभी से घाटी के कई वरिष्ठ नेता नजरबंद हैं. महबूबा अभी ट्रांसपोर्ट लेन स्थित एक सरकारी आवास में रह रहीं हैं. वहीं, फारूख अब्दुल्ला गुपकर रोड  पर मौजूद एक सरकारी आवास पर नजरबंद हैं.


ये भी पढ़ें-


बिहारः सुशील मोदी ने की नीतीश कुमार की तारीफ तो पीके ने याद दिलाया पुराना वीडियो


जानिए- कैसे 'प्रधानमंत्री' में हुई शेखर कपूर की एंट्री, ABP News ने क्यों बनाया ये शो