सोशल मीडिया एक फोटो वायरल हो रहा है. फोटो में प्रवासी मजदूर कुत्ते के एक पिल्ले को उठाए हुए है. फोटो सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर प्रवासी मजदूर की दयालुता की तारीफ करने लगे. इंटरनेट पर बहुत ही मार्मिक एक फोटो लोगों का ध्यान खींच रहा है.


ट्विटर यूजर ने घर जाते प्रवासी श्रमिक की तस्वीर पोस्ट कर दुख की घड़ी में उनके जज्बे को दिखाया है. तस्वीर में प्रवासी श्रमिक अपने सिर पर भारी बैग लादे हुए है. महिला के भारी बैग के अंदर कुत्ते का एक बच्चा सवार है. ट्वीट में प्रवासी मजदूर के हवाले से लिखा गया, “ये बहुत जल्दी थक जाता है. ये मेरे साथ रहता है. मैं उसे छोड़ नहीं सकी. दो दिनों से मैं पैदल चल रही हूं.”






दिल को छू लेनेवाली तस्वीर सामने आने के बाद लोग महिला के जज्बे को सलाम करने लगे. एक ट्वीटर यूजर ने व्यंग्य कसा, “मौका मिलने पर महिला बेहतर फैसला कर बता सकती थी कि वर्तमान व्यवस्था के बजाए लोगों की कैसे मदद की जाती है.”






गौरव सिंह गौर नाम के एक अन्य शख्स ने उसके जवाब में झकझोर देनेवाला फोटो साझा किया. ये फोटो अपनी जगह पर फंसे प्रवासी मजदूरों के घर जाते हुए मार्मिक दृश्य पेश कर रहा है.






इन दिनों लॉकडाउन के कारण फंसे हुए प्रवासी श्रमिकों का मामला खूब गरमाया हुआ है. इससे पहले कई जगहों पर बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा होते देखा गया. बेरोजगार हो जाने के बाद कई लोग घर पैदल ही निकल पड़े. रास्ते में उनके सड़क दुर्घटना में मारे जाने की खबर ने सबको चौंका दिया. हालांकि बाद में काफी हंगामा मचने के बाद उनके लिए स्पेशल ट्रेन और बस की व्यवस्था की गई.


हरियाणा: कांग्रेस नेता पंकज पूनिया करनाल में गिरफ्तार, 'बस सियासत' के बीच किया था विवादित ट्वीट


25 मई से देश में शुरू होगी घरेलू विमान सेवा, आज नागरिक उड्डयन मंत्री देंगे पूरी जानकारी