Photographer Debdatta Chakraborty Wins Award: जम्मू-कश्मीर की प्राकृतिक खूबसूरती को हमेशा से सराहा गया है. लेकिन इस बार कश्मीर की एक खास तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है. कश्मीर में तंदूर पर कबाब बनाते एक दुकानदार की तस्वीर ने फूड से जुड़ी तस्वीरों की एक नामी प्रतियोगिता में पहला अवॉर्ड हासिल किया है. धुएं के बीच तंदूर पर कबाब बनाते दुकानदार की तस्वीर को फोटोग्राफर देवदत्त चक्रवर्ती ने खींचा है. स्ट्रीट फूड विक्रेता की इस तस्वीर के लिए देवदत्त को पिंक लेडी फूड फोटोग्राफर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला है. ये तस्वीर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में ली गई थी. देवदत्त चक्रवर्ती ने इस तस्वीर को एक अलग कबाबियाना नाम दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने ये तस्वीर रात को ली थी. ये तस्वीर उस जगह की है जहां काफी भीड़ भाड़ रहती है.
 
कबाब बनाते दुकानदार की तस्वीर ने जीता इंटरनेशनल अवॉर्ड


पिंक लेडी फूड फोटोग्राफर ऑफ द ईयर अवार्ड की संस्थापक और निदेशक कैरोलाइन केन्योन ने इस खास तस्वीर को लेकर अपनी टिप्पणी करते हुआ कहा कि इस तस्वीर में खूबसूरती से लिया हुआ धुआं जो लहरा रहा है, सुनहरी रोशनी, खाना बनाते समय व्यक्ति की अभिव्यक्ति हमें आश्वस्त करने के लिए बहुत कुछ है. उन्होंने कहा कि आज की दुनिया में पहले से कहीं ज्यादा हम प्यार के लिए आराम की जरूरत को महसूस करते हैं.






फोटोग्राफर देवदत्त चक्रवर्ती ने जाहिर की खुशी


उधर, फोटोग्राफर देवदत्त चक्रवर्ती ने अवॉर्ड मिलने पर खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि यह तस्वीर मुझे फोटोग्राफर ऑफ द ईयर बना देगा. उन्होंने बताया कि वो पिछले साल फरवरी की सर्द शाम में खयाम फूड स्ट्रीट पर कुछ तस्वीरें लेने के लिए पहुंचे थे. जहां इस तस्वीर को ली थी. उनका कहना था कि तस्वीर लेने के बाद स्ट्रीट फूड विक्रेता मुस्कुरा रहा था. बता दें कि इस प्रतियोगिता में 60 देशों से हजारों लोगों ने अपनी खींची गई तस्वीरें भेजी थी.


ये भी पढ़ें:


Trending News: सोनू सूद के फैन ने किया ये अनोखा काम, एक्टर बोले- यह पक्का चालान कटवाएगा


Watch: गोल्फ के मैदान पर धमाल मचा रही चिड़िया, चोंच में गेंद को लेकर दिखाया अनोखा खेल